सबसे ज्यादा पैसे देने वाला ऐप 2023 | Paise Dene Wala Apps

Rate this post

सबसे ज्यादा पैसे देने वाला ऐप की लोकप्रियता भारत में दिन पर दिन भढ़ती जा रही है। भारत में Play store या App Store जितने भी Sabse jaada paise dene wale app है वे बहोत सरल और आसान है।

 

बात करे इन ऐप्स के इस्तेमाल की तो इन ऐप्स में हम अलग अलग टास्क करके या फिर इन ऐप्स को अपने रेफरल के ज़रिये लोगो तक पहोचा कर बिना कुछ किये पैसे कमा सकते हो।

 

ऐप ही नहीं बल्कि आप सबसे अच्छा पैसे कमाने वाला गेम और ऑनलाइन पैसे कमाने वाली वेबसाइट के ज़रिये भी पैसे कमा सकते हो।

 

ऐसे ही भारत के 12+ ऐसे पैसे कमाने के ऐप के बारे में बताने जा रहे है जिनसे आप बेहद ही आसानी से पैसा कमा सकते है। तो चलिए दोस्तों देखते है साल 2023 के ‘सबसे ज्यादा पैसे देने वाला ऐप’।

 

 

 

Also, Read 

 

 

12+ सबसे ज्यादा पैसे देने वाला ऐप 2023 (Earn Up to ₹1,00,00) 

 

दोस्तों निचे हमने आपको 12+ सबसे ज्यादा पैसे देने वाला ऐप और उनके डाउनलोड लिंक दिए है, जिससे आप इन ऐप्स की जानकारी लेकर यही से डाउनलोड लिंक पर जाकर डाउनलोड कर सकते हो।

 

इसके साथ इस लेख में हमने इन सभी सबसे ज्यादा पैसे देने वाला ऐप सम्पूर्ण जानकारी दी गई है, और बताया है की कौन सा ऐप किस काम के लिए बनाया गया है और इस ऐप के ज़रिये आप पैसे कैसे कमा सकते हो।

 

 

Earning App Rating Download Link Total Install
Google Opinion Rewards 4.3/5 Install 50 M+
Coin Switch Kuber  4.1/5 Install 10 M+
Upstox  4.6/5 Install 10 M+
IND Money  4.4/5 Install 5 M+
Cash Karo  4.2/5 Install 10 M+
Task bucks  4.0/5 Install 10 M+
Roz Dhan  3.0/5 Install 10 M+
Feature Point  3.4/5 Install 10 M+
Chingari  3.0/5 Install 50 M+
Pocket Money  5.3/5 Install 10 M+
Meesho App 4.4/5 Install 100M+
Instagram  4.3/5 Install 1 B+

 

 

सबसे ज्यादा पैसे देने वाला ऐप

 

1. Google Opinion Rewards

 

Google Opinion Rewards

 

Google Opinion Rewards यह भारत का ही नहीं बाकि दुनिया का सबसे ज्यादा पैसे देने वाला ऐप में से एक है। Google Opinion Rewards इसे सीधे भाषा में बताया जाए तो यह एक ऐसा ऐप है जहा उपयोगकर्ताओं को कुछ अलग अलग तरह के टास्क, सर्वे करना पड़ता है जिसके बदले यह ऐप आपको Rewards देता है।

 

इस ऐप में आपको महीने में सिर्फ तीन से चार सुर्वे देखने मिलते है, जोकि एक सुर्वे 24 घंटे के लिए आपके Dashboard पर उपलब्ध रहेगा। शुरवात में यह ऐप आपको थोड़े काम सुर्वे प्रदान करेंगा मगर धीरे आपको इस ऐप और ज्यादा सुर्वे देखने मिलेंगे। 

 

Google Opinion Rewards यह ऐप Android और iOS दोनों उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है, इसलिए इस ऐप को आप किसी भी तरह के Smartphone में इस्तेमाल कर सकते है।

 

 

(Install) 

 

 

 

2. Coin Switch Kuber 

 

Coin Switch Kuber

 

CoinSwitch Kuber यह ऐप भारत में उपयोगकर्ताओं के लिए एक सुरक्षित, उपयोगकर्ता के, सबसे अच्छा Cryptocurrency एक्सचेंज Platform है जहाँ  आप Bitcoin, Ethereum और Ripple जैसी 100 से अधिक क्रिप्टोकरेंसी खरीद सकते हैं और बेच सकते है।

 

CoinSwitch Kuber ऐप में को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपको KYC (Know Your Customer) करना होंगा जिसके लिए आपको Pan Card, Adhar Card, Bank Account की जानकारी देनी होंगी।

 

आज ज़माने में और आने वाले भविष्य हम इस तरह के ऐप्स से क्रिप्टोकोर्रेंसी की ट्रेडिंग करके या फिर इस ऐप को लोगो के साथ शेयर करके काफी सारे पैसे कमा सकते है।

 

 

(Install) 

 

 

3. Upstox 

 

Upstox

 

Upstox यह भारत के टॉप ब्रोकरेज कंपनियों में से एक है जहा UpStox इस ऐप की मदत से आप Online Trading कर सकते हो।

 

इस ऐप की ख़ास बात ये है की आप UpStox की मदत से दो तरह से ट्रेडिंग कर सकते हो, जिसमे पहला तरीका यानि इंट्राडे ट्रेडिंग जिससे आप एक दिन के ट्रेडिंग से पैसा कमा सकते हो और दूसरा डिलवरी ऑप्शन के ज़रिते लम्बे समाये के लिए इन्वेस्ट करके पैसे कमा सकते हो।

 

Uptsox ऐप के ज़रिये आप SIP, Mutual Fund और Digital Gold में निवेश कर सकते हैं। इसी के साथ इस ऐप को अपने दोस्तों के साथ शेयर करके हर रेफरल पर आपको 1200 रुपये भी मिल सकते है।

 

 

(Install) 

 

 

4. IND Money 

 

IND Money 

 

दोस्तों अगर आपको भारत के साथ विदेशो के स्टॉक्स में निवेश करके पैसे कमाने है तो IND Money ऐप आपके लिए काफी फायदे मंद सबिद हो सकता है।

 

IND Money यह एक Financial Super App है जिसके मदत से आप भारत और U.S में Stocks की इन्वेस्टिंग, Mutual Fund की इन्वेस्टिंग साथ ही NPS, EPS, Credit Card, Loan और भी बहोत सारे वित्तीय सेवाएं हमें इस ऐप में देखने मिलती है।

 

इस ऐप की मदत से आप US Stock Market में निवेश करके लाखो पैसे कमा सकते हो, साथ ही IND Money ऐप को Refer करके भी आप एक दिन हजार से दो हजार रूपये कमा सकते हो।

 

 

(Install)

 

 

5. Cash Karo 

 

Cash Karo

 

अगर आप भी बहोत ज्यादा ऑनलाइन शॉपिंग ऐप की मदत से शॉपिंग करते हो तो Cash Karo ऐप आपको इन शॉपिंग के बदले काफी सारे पैसे कमा कर दे सकता है।

 

Cash karo एक ऐसा Platform या ऐप है जहा पर आपको Amazon, Flipkart, Myntra जैसे सभी शॉपिंग वेबसाइट देखने मिल जाएंगी, और अगर आप Cash karo के ज़रिये इन शॉपिंग वेबसाइट से कुछ भी खरीद ते है तो आपको बहोत अच्छा कैश मिलता है।

 

Cash karo इस ऐप से आप अपने या अपने परिवार या दोस्तों के लिए काफी सारे पैसे या रिवार्ड कामा सकते हो, साथ ही इस ऐप को आप पाने दोस्तों को रेफर करके भी पैसे कमा सकते हो।

 

 

(Install) 

 

 

6. Task bucks 

 

Task bucks 

 

Task Bucks इस ऐप से आप तीन तरीके से पैसे कमा सकते है, जिसमे इस ऐप्स की मदत से ऐप में दिए हुए ऐप्स को अपने स्मार्टफोन में Install करके पैसे कमा सकते हो।

 

आप जैसे ही किसी भी ऐप को Intsall करोंगे, Task Bucks App आपको कुछ Coin रेकवर्ड के रूप में देंगे जोकि की रात 12 बजे के बाद रुपये में बदल जायेंगे।

 

Task Bucks ऐप के पैसे कमाने के दूसरे तरीके में इस ऐप को आप अपने दोस्तों, परिवारों के साथ शेयर करके रेफर करके 50-60 रूपये रोजाना कमा सकते हो।

 

इस ऐप के पैसे कमाने के तीसरे तरीके में आपको इस ऐप का Pro version लेना होगा जिससे आप इस ऐप के ज़रिये Financial Services (Demat Account, Trading Account Open) बेच कर भी पैसे कमा सकते हो।

 

 

(Install) 

 

 

7. Feature Point 

 

Feature Point 

 

दोस्तों Feature Point ऐप के मदत से आप Games खेलर या अलग अलग सर्वे को पूरा करके पैसे कमा सकते हो।

 

इस ऐप में आपको Video Streaming का भी विकल्प देखने मिलता है जहा पर आप एक-दो मिनट के वीडियो देख कर भी पैसे कमा सकते हो।

 

इसके साथ Feature Pont ऐप को आप अपने दोस्तों और परिवार को रेफर करके भी पैसे कमा सकते हो, इस ऐप से आप ज्यादा तो पैसे कमा नहीं सकते मगर आप आपके खली वक़्त में इस ऐप का इस्तेमाल करके थोड़े बहोत पैसे कमा सकते हो।

 

 

(Install) 

 

 

8. Roz Dhan 

 

Roz Dhan 

 

Roz Dhan यह एक सबसे ज्यादा पैसे देने वाला ऐप्स में से एक जिसमे उपयोगकर्ताओं को अपने घरों के आराम से पैसा कमाने के लिए अलग अलग फीचर प्रदान करता है।

 

Rozdhan ऐप के ज़रिये आप कुछ अलग अलग टास्क सर्वे करके, गेम्स और अलग अलग तरह के क़्विज को खेलने से आपको पैसे दिए जाते है। सरल भाषा में कहे तो Roz Dhan उपयोगकर्ताओं को सर्वेक्षण और सरल कार्यों के माध्यम से वास्तविक पैसा कमाने की उपलब्धि प्रदान करता है।

 

यह ऐप काफी लोकप्रिय है और Play store और App Store में इस ऐप के करोडो में डाउनलोड हो चुके है।

 

 

(Install) 

 

 

9. Chingari 

 

Chingari-Sabse jada paisa kamane wala apps

 

Chingari यह एक Short video-sharing platform है मगर यह App बाकि Short video-sharing App के मुकाबले काफी अलग माना जाता है, क्युकी इस आप में आपको पैसे कमाने के अलग अलग विकल्प देखने मिलते है।

 

इस ऐप में Video बनाने वाले के साथ Video देखने वाले को भी पैसे दिए जाते है, साथ ही इस भारतीय ऐप में Sign Up के बाद आपको कुछ रिवार्ड दिए जाते है जिससे आप रिवार्ड को पैसे में बदल सकते है।

 

Chingari App से पैसा कमाने का तीसरा और सबसे आसान तरीका ये की आप इस ऐप को आप अपने दोस्तों और परिवारों के साथ शेयर, रेफर करके 2000-2500 रुपये तक पैसे कमा सकते हो।

 

 

(Install) 

 

 

10. Pocket Money 

 

Pocket Money

 

Pocket Money App यह एक ऑनलाइन सबसे ज्यादा पैसे देने वाला ऐप है, जहा इस ऐप में आप छोटे छोटे सर्वे कर कर और उन्हें पूरा करके पैसे कमा सकते हो।

 

दोस्तों Pocket Money App इस ऐप में आप सर्वे के साथ साथ Online Game खेलकर भी पैसे कमा सकते हो।

 

इसके साथ दोस्तों के साथ ऐप को रेफर करके और इस ऐप में अलग अलग तरह के App को Install करके भी पैसे कमा सकते हो।

 

 

(Install) 

 

 

11. Meesho App

 

Meesho-App

 

दोस्तों Meesho यह लोकप्रिय E-Commerce ऐप, वेबसाइट के साथ साथ एक ऐसा मंच है जिसमे आप बिना निवेश करे या बिना कोई पोडक्ट बेचे महीने के हज़ारो-लाखो रुपये कमा सकते हो।

 

Meesho App में आप अपना Bussines Account बनाकर App पर लिस्ट हुए किसी भी प्रोडक्ट के Link को शेयर करते हो और अगर आपके लिंक से किसी ने वह प्रोडक्ट खरीदा तो आपको अच्छा ख़ासा कमीशन मिलता है।

 

Meesho App से पैसे कमाने के लिए आप WhatsApp पर Group वह लिंक शेयर करके और अपने दोस्तों और परिवारों के साथ Product Link शेयर करके और Product Sell करके पैसे कमा सकते हो।

 

 

(Install) 

 

 

12. Instagram

 

 

दोस्तों आपमें से बहोत से लोग Instagram का इस्तेमाल तो करते ही होंगे, Photo Upload करना हो या Reels के Short Video डालने हो तो हम सभी Instagram का ही इस्तेमाल करते है।

 

मगर Instagram से पैसे कमाने की बात आती है तब अगर कोई Brand का प्रमोशन करते है तब ही हम पैसे कमा सकते थे।

 

मगर साल 2023 से Short Video डालकर भी हम पैसे कमा सकते है, Instagram के इस नए फीचर्स से अब Youtube की तरह ही हमारे Videos Monetize किये जायेंगे, जिससे बिना किसी ब्रांड के हम सिर्फ Short Video बनाकर ही लाखो में पैसे कमा सकते है।

 

 

(Install) 

 

 

Also, Read 

 

 

समापन 

 

दोस्तों आजकल ऑनलाइन तरीके से पैसे कामना काफी ज्यादा आसान हो चूका है, मगर अलग अलग ऐप और पैसे कमाने के लिए हमें उस ऐप का ज्ञान होना भी बहोत ज़रूरी है। 

 

साथ आपको इस बात का भी ध्यान रखना होगा की कौन सी ऐप सही है और कौन सी ऐप झूठी क्युकी बढ़ते इंटरनेट के इस्तेमाल से हमें काफी धोकाधड़ी और स्कैम भी देखने मिलते जिससे आपके पैसे और ज़रूरी जानाकरी भी चोरी हो सकती है तो इस बात का ध्यान रखे। 

 

मैं उम्मिद करता हु की आपको हमारे सबसे ज्यादा पैसे देने वाला ऐप इस लेख से थोड़ी बहोत जानकारी मिली होंगी, इस लेख से संबधित आपका कोई सवाल या सुझाव होतो कमेंट करके ज़रूर बताना, धयवाद। 

जय हिन्द 

1 thought on “सबसे ज्यादा पैसे देने वाला ऐप 2023 | Paise Dene Wala Apps”

Leave a Comment