Nothing Kaha Ki Company Hai? | Nothing Company Ki Jankari

पिछले साल हमें इस कंपनी की और से ईयर बड्स देखने मिले थे और अब कुछ हफ्तों पहले हमें Nothing की और से Nothing (1) स्मार्टफोन देखने मिला जोकि पिछले कुछ महीने से अपने ट्रांस्फेरेंट लुक और धसू फीचर की वजह से काफी लोगो की अपनी और आकर्षित किया है।

 

Nothing kaha ki Company kaha ki hai? साथ ही इस कंपनी के CEO, कंपनी के मालिक ऐसे कही सारे सवाल आपको इस कंपनी के बारे में आते तो होंगे ही और आएंगे तो सही क्यकि इस कंपनी के प्रोडक्ट ही इतने आकर्षित आ रहे है की कोई भी इंसान इस कंपनी के बारे में सोचने तो लगेगा ही।  

 

तो दोस्तों आपके इस के सवाल को  ध्यान में रखते हुए आज हम आपको बताने जारहे है की Nothing kaha ki company hai? | नथिंग कहा की कंपनी है? नथिंग कंपनी का मालिक कौन है ऐसी और भी कही सारी बातो पर हम चर्चा करने वाले है 

 

 

 

 

Nothing Tech | नथिंग टेक 

 

दोस्तों सबसे पहले आपको बता दू की Nothing यह एक सिर्फ Smartphone Company नहीं बल्कि यह एक बड़ी टेक कंपनी की तरह उभर रही है जिसमे हमें स्मार्टफोन के साथ साथ Earbuds और भविष्य में Smartwatch, SmartTv, Cable, Power Bank ऐसी कही सरे प्रोडक्ट देखने मिलेंगे। Realme और Xiaomi की तरह देखने मिलती है। 

 

 

 

नथिंग कहा की कंपनी है? | Nothing kaha ki company hai?

 

Nothing एक विदेश कंपनी हैं जिसकी स्थापना इंग्लैंड में कई गयी थी और इसका मुख्यालय लंदन, इंग्लैंड, यूके में स्थित है।आपकी जानकारी के लिये आपको बता दे कि Nothing कंपनी एक टेक कंपनी है जो कि स्मार्टफोन बनाने पर काम कर रही है।

 

इस कंपनी का Nothing(1) यह पहला ही स्मार्टफोन हाल ही में भारत में लॉन्च किया गया है जो कि काफी अच्छी क्वालिटी और हाई बजट स्मार्टफोन की तरह बाजार देखने मिल रहा है।  

 

 

 

नथिंग कंपनी का मालिक कौन है ? | Nothing Company Ka Malik Kon Hai?

 

Nothing कंपनी की स्थापना नथिंग टेक्नोलॉजी लिमिटेड के द्वारा की गई थी, इस कंपनी की स्थापना वनप्लस कंपनी के फाउंडर कार्ल पेई के द्वारा की गई थी इसलिए Nothing Company के मालिक और संस्थापक Carl Pei है।

 

इसके अलावा आईपॉड के निर्माता टोनी फड़ेल, Twitch  के Co-founder केविन लिन, फेमस YouTuber केसी नीस्टैट और रेडिट के CEO स्टीव हॉफमैन इस कंपनी में इन्वेस्टमेंट करके पार्टनरशिप ले चुके हैं।

 

 

 

नथिंग कंपनी की स्थापना कब हुई? | Nothing Compny ki kab banai gai 

 

नथिंग टेक्नोलॉजी लिमिटेड के द्वारा Nothing कंपनी की स्थापना 29 अक्टूबर 2020 में गई थी। Nothing Compny की स्थापना का मुख्य उद्देश्य नये और अच्छी Quality के स्मार्टफोन बनाना है।

 

कंपनी ने Teenage Engineering को फाउंडिंग पार्टनर के रूप में अनाउंस किया जो कि कंपनी के ब्रांड और डिजाइन की जिम्मेवारी देखेगी। कम्पनी ने अपना पहला प्रोडक्ट “ear (1)” को 27 जुलाई 2021 को लॉन्च किया था, जो कि एक Wireless Headphones है।

 

 

 

 

Nothing Phone (1)

 

Nothing Kaha ki Company Hai
|  Nothing (1) 

 

Nothing phone 1 Nothing कंपनी के द्वारा लांच किया गया पहला स्मार्टफोन है। Nothing phone (1) को इंडिया में 12 जुलाई 2022 को लांच किया गया था।

 

यदि हम इस फोन के डिज़ाइन की बात करे तो यह हमें काफी हद ताज Apple Iphone 12 की याद दिला ता है जोकि पूरी तरह से बोक्सी शेप में देखने मिलता है साथ ही यह Whaite और Black कलर में देखने मिलता है। 

 

इस स्मार्टफोन की खास बात यह की इसकी पिछली साइड हम पूरी तरह से ट्रांसपेरेंट  देखने मिलती है साथ इसी के पीछे की पैनल की अंदर हमें तरह के लाइट देखने मिलती है जोकि अलग अलग इंडिकेटर को दर्शाता है।

 

 

Specification:

 

 

Launch Date 

2022, July 12

Network Type 

GSM / HSPA / LTE / 5G

Body 

DI: 159.2 x 75.8 x 8.3 mm (6.27 x 2.98 x 0.33 in)

Weight: 193.5 g (6.84 oz)

Build: Glass front (Gorilla Glass 5), glass back (Gorilla Glass 5), aluminum frame

Display 

OLED, 1B colors, 120Hz, HDR10+, 500 nits (typ), 1200 nits (peak)

Processor 

Qualcomm SM7325-AE Snapdragon 778G+ 5G (6 nm)

Storage 

128GB 8GB RAM, 256GB 8GB RAM, 256GB 12GB RAM (No Card Socket)

Camera 

50MP+50MP

Front: 16 MP, f/2.5

Battery 

4500 mAh

Sensors  

Fingerprint (under display, optical), accelerometer, proximity, gyro, compass

Colors 

 White, Black

 

 

 

 

आज आपने क्या सीखा

 

इस आर्टिकल में हमने Nothing कंपनी के बारे में जाना है, Nothing Kaha Ki Company Hai? Nothing कंपनी के मालिक कौन हैं? Nothing कंपनी को कब बनाया गया था? इव कंपनी का पहला प्रोडक्ट कौन सा है।

 

इसके अलावा कई सारी जानकारी आपको इस आर्टिकल में पढ़ने को मिली होगी। आज के समय मे जब टेक्नोलॉजी का विकास लगातार होता जा रहा है ऐसे समय मे किसी भी कंपनी के लिए मार्केट में अपनी एक अलग पहचान बनाना कोई आसान बात नही है।

 

इस समय जब कॉम्पटीशन दिन पे दिन बढ़ता जा रहा है ऐसे समय में कंपनी ने 2020 में लांच होने के बाद 2 साल के अंदर अपनी एक अलग पहचान बनाई है वह बहुत सराहनीय है।

 

दोस्तों आशा करता हूँ आपको Nothing कंपनी के बारे में यह जानकारी पसन्द आयी होगी यदि यह जानकारी आपको पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

धन्यवाद जय हिन्द

Leave a Comment