12+ सबसे सस्ता ऑनलाइन Shopping App 2023 | Sasta Online Shopping App

Rate this post

दोस्तों क्या आप Google पर सबसे सस्ता ऑनलाइन शॉपिंग App सर्च करते हो? क्या आपको ऑनलाइन शॉपिंग करना पसंद है? दोस्तों अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो आपको कभी कभी 200 रूपए  के प्रोडक्ट के कीमत 500 से ₹600 की दिखती होगी, और कपड़े की क्वालिटी भी उतनी खास अच्छी होती नहीं होंगी।

 

तो वही अगर आप किसी अच्छे और 2023 के सबसे सस्ता ऑनलाइन शॉपिंग app या Website की तलाश में है तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं क्योंकि आज के इस पूरे लेख में मैं आपको 12 ऐसे ही सबसे सस्ता ऑनलाइन शॉपिंग एप और वेबसाइट के बारे में बताने वाला हूं।

 

जहां आपको अच्छे क्वालिटी के प्रोडक्ट वह भी बेहद ही कम दामों में मिलेंगी और अगर उन वेबसाइट पर थोड़े महंगे दामों में कोई चीजें मिलती भी हैं तो उनकी क्वालिटी के अनुसार ही उनकी कीमत होगी जो आपको एक तरह से सही लगेगा और आप एक तरह से सेटिस्फाई हो जाएंगे कि आपसे जितने पैसे लिए गए हैं उस क्वालिटी के चीजें भी आपको दी गई है।

 

दोस्त मैं यकीन के साथ कह सकता हूं कि हमारे इस लेख में दिए गए  Sabse Saste Online App के लिस्ट में से कोई एक ना एक ऑनलाइन शॉपिंग App या वेबसाइट आपके लिए हमेशा खरीदारी करने वाला एप या वेबसाइट बन जाएगा।

 

तो चलिए दोस्तों बिना किसी देरी के मैं आपको उन सभी ऑनलाइन वेबसाइट या ऐप से रूबरू करवाता हूं और साथ में आपको उस वेबसाइट की खासियत और उन पर मिलने वाले चीजों की क्वालिटी के बारे में भी बताने वाला हूं।

 

 

ये भी पढ़े:

 

 

 

 

12 सबसे सस्ता ऑनलाइन शॉपिंग  ऐप | Sabse Sasta Online Shopping App

 

 

 

1. Meesho

 

Android | Ios 

 

दोस्तों हमारे सबसे सस्ता ऑनलाइन शॉपिंग app की लिस्ट के सबसे पहले नंबर पर मिशो नाम की यह ऑनलाइन शॉपिंग ऐप आती है जो कि पूरी तरह से भारतीय ऐप है। 

 

Meesho को संजीव बरनवाल और विदित अत्रे द्वारा दिसंबर 2015 लॉन्च किया गया था और इस कंपनी का मुख्यालय अपने देश भारत के राज्य बेंगलुरु में ही स्थित है। इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से अब तक 10 करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कर रखा है, गूगल प्ले स्टोर पर 4.4 की रेटिंग दी गई है। 

 

इस App पर आपको सभी तरह के कपड़े जैसे  टी- शर्ट, जींस, पेंट, शर्ट, जैकेट, और घड़ी, जूते जैसी सभी डिजाइनिंग वाली चीजें मिल जाएगी जो महिलाएं और पुरुष दोनों के लिए उपलब्ध होगी।

 

इस ऐप की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इस ऐप पर आप को बेहद ही कम दामों में और अच्छी क्वालिटी के कपड़े मिल जाते हैं, और तो और मैं भी खुद इसी ऐप का इस्तेमाल करता हूं और एक बार आप भी ट्राई जरूर करें।

 

 

 

2. Amazon India

 

Android & Ios 

 

दोस्तों अमेजॉन एक अमेरिकन साइट है जिसकी स्थापना साल 1994 में जैफ बेजॉस द्वारा की गई थी।  इस वेबसाइट को सबसे पहले ऑनलाइन किताब बेचने के लिए बनाया गया था बाद में इस वेबसाइट पर दुनिया की सभी चीजें मिलने लगी और यह आज पूरी दुनिया में फेमस है और दुनिया के ज्यादातर लोग Online Shopping के लिए इसी वेबसाइट का इस्तेमाल करते हैं।

 

 Amazon पर आपको सभी तरह के कपड़े जैसे टी- शर्ट, जींस, पेंट, शर्ट, जैकेट, और घड़ी, जूते मोबाइल, टीवी, फ्रिज, लैपटॉप, कंप्यूटर, गैजेटजैसी सभी डिजाइनिंग वाली चीजें मिल जाएगी जो महिलाएं और पुरुष दोनों के लिए उपलब्ध होगी।

 

वहीं इस वेबसाइट पर हम जैसे आप जैसे लोग ही अपना खुद का सामान डालकर बेच सकते है, और इस वजह से इस वेबसाइट पर आपको कुछ हद तक कम कीमतों में अच्छे सामान मिल सकती है। 

 

लेकिन कभी-कभी इस वेबसाइट पर किसी प्रोडक्ट की कीमत उनकी सही कीमत से कहीं ज्यादा होती है तो आप सही से और अच्छे से परख कर सामान खरीदें और वैसे भी इस वेबसाइट पर आए दिन नए-नए ऑफर्स चलते रहते हैं तो उनका भी लाभ उठाएं।

 

 

 

3. Flipkart India 

 

Android & Ios 

 

दोस्तों आपने तो फ्लिपकार्ट के बारे में तो सुना ही होगा यह भी एक बेहद पॉपुलर ई-कॉमर्स वेबसाइट है जिससे भारत के कई सारे लोग ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं। बता दू की इस app को दो भारतीय ने मिलकर 2007 में बनाया था और उन दोनों भारतीय का नाम है –  सचिन बंसल और बिन्नी बंसल।

 

कुछ सालो बाद फ्लिपकार्ट को अमेरिकन कंपनी वॉलमार्ट के हाथों बेच दी गई लेकिन फिर भी यह एप्स पूरी तरह से भारतीय ऐप है बस इसका ज्यादातर शेयर वॉलमार्ट के पास है।

 

 Flipkart App या Website पर आपको सभी तरह के कपड़े जैसे टी- शर्ट, जींस, पेंट, शर्ट, जैकेट, और घड़ी, जूते मोबाइल, टीवी, फ्रिज, लैपटॉप, कंप्यूटर, गैजेटजैसी सभी डिजाइनिंग वाली चीजें मिल जाएगी जो महिलाएं और पुरुष दोनों के लिए उपलब्ध होगी।

 

इस वेबसाइट पर भी आपको कम दामों में अच्छे-अच्छे प्रोडक्ट मिल जाएंगे एक बार आप ऐप को इस्तेमाल करना न भूले। अगर आप इसे यूज कर चुके हैं तो अगली ऐप के बारे में पढ़ें।

 

 

 

4. Glowroad 

 

Android 

 

अगले नंबर की बात करें तो हमारे अगले नंबर पर ग्लोरोड नाम की यह ई-कॉमर्स वेबसाइट आती है जिसे आप गूगल प्ले स्टोर से बड़े आराम से डाउनलोड कर सकते हैं। 

 

Glowroad  पर आपको सभी तरह के कपड़े जैसे  टी- शर्ट, जींस, पेंट, शर्ट, जैकेट, और घड़ी, जूते जैसी सभी डिजाइनिंग वाली चीजें मिल जाएगी जो महिलाएं और पुरुष दोनों के लिए उपलब्ध होगी।

 

इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर एक करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कर रखा है और इसे 4.5 की रेटिंग दी गई है।

 

 

 

5. Earn Karo 

 

Android 

 

दोस्तों एप्लीकेशन कोई ई-कॉमर्स वेबसाइट तो नहीं है लेकिन आप इस ऐप के अंदर सभी पॉपुलर ई-कॉमर्स ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट काफी सस्ते में कोई भी प्रोडक्ट खरीद सकते हो।

 

इस ऐप या वेबसाइट पर आपके लिए सभी तरह के कपड़े जैसे टी- शर्ट, जींस, पेंट, शर्ट, जैकेट, और घड़ी, जूते मोबाइल, टीवी, फ्रिज, लैपटॉप, कंप्यूटर, गैजेट जैसी सभी डिजाइनिंग वाली चीजें मिल जाएगी जो महिलाएं और पुरुष दोनों के लिए उपलब्ध होगी। 

 

Earn Karo पर आपको कोई भी ऑर्डर करने पर कुछ कैशबैक भी मिलते हैं जो कि 100% गारंटी के साथ आपको हर प्रोडक्ट पर कैशबैक कुछ न कुछ कैशबैक मिलेगा ही मिलेगा।

 

 

 

6. Shop101

 

Android  

 

दोस्तों हमारे लिस्ट के अगले नंबर पर Shop101 आती है और यह भी एक रीसेल ऐप है और आप इसे गूगल प्ले स्टोर पर आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। 

 

वही इसे Play Store पर एक करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कर रखा है और इससे प्ले स्टोर पर 4.4 की रेटिंग दी गई है।

 

 

 

7. Reseller Mantra 

 

Android 

 

दोस्तों यह भी एक बहुत अच्छा और सबसे सस्ता ऑनलाइन शॉपिंग ऐप है इसे गूगल प्ले स्टोर पर एक लाख से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कर रखा है और इससे गूगल प्ले स्टोर पर 4 की रेटिंग दी गई है।

 

Reseller Mantra पर आपको सभी तरह के कपड़े जैसे टी- शर्ट, जींस, पेंट, शर्ट, जैकेट, और घड़ी, जूते मोबाइल जैसी सभी डिजाइनिंग वाली चीजें मिल जाएगी जो महिलाएं और पुरुष दोनों के लिए उपलब्ध होगी।

 

 

 

8. Myntra 

 

Android & Ios 

 

दोस्तों मिंत्रा ई-कॉमर्स वेबसाइट पर आपको थोड़ी महंगे दामों में प्रोडक्ट तो मिलते ही हैं लेकिन आपको यहां के प्रोडक्ट की क्वालिटी अच्छी मिलती है।

 

वही इस ऐप को 2007 में मुकेश बंसल आशुतोष लवानिया और विनीत सक्सेना द्वारा लांच किया गया था और इस ऐप को ऑनलाइन उपहार बेचने के रूप में लांच किया गया था बाद में चलकर इसे कपड़े मग टी शर्ट और बाकी अन्य उत्पादों को बेचने के लिए बना दिया गया।

 

जब आप इस वेबसाइट या एप मैं किसी प्रोडक्ट के फोटो भी देखते हैं तो वह भी आपको हाई – रिज़ॉल्यूशन मैं देखने को मिलती है। 

 

और अब यहां पर आपको सभी तरह के कपड़े जैसे टी- शर्ट, जींस, पेंट, शर्ट, जैकेट, और घड़ी, जूते जैसी सभी डिजाइनिंग वाली चीजें मिल जाएगी जो महिलाएं और पुरुष दोनों के लिए उपलब्ध होगी।

 

वही इसे गूगल प्ले स्टोर से 10 करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कर रखा है और इससे गूगल प्ले स्टोर पर 4 पॉइंट 3 की रेटिंग दी गई है।

 

 

 

9. Shopclues 

 

Android & Ios 

 

वही दोस्तों हर बार कीमतें ही काफी नहीं होती है अगर आप कोई भी सामान खरीद रहे हैं तो उसे खरीदते वक्त उनकी कीमत के चक्कर में उनकी क्वालिटी को नजरअंदाज ना कर दे इसी वजह से हमने इस लिस्ट में जोड़ा है शॉपक्लूज को

 

यहां पर आपको थोड़े महंगे कीमत तो मिलेंगे ही लेकिन यहां पर मिलने वाले सभी प्रोडक्ट आपको अच्छी क्वालिटी के मिलेंगे जो कि टिकाऊ होगा आप एक ने एक बार यहां से अपनी खरीदारी जरूर करें। 

 

Shopclues पर आपको सभी तरह के कपड़े जैसे टी- शर्ट, जींस, पेंट, शर्ट, जैकेट, और घड़ी, जूते मोबाइल, जैसी सभी डिजाइनिंग वाली चीजें मिल जाएगी जो महिलाएं और पुरुष दोनों के लिए उपलब्ध होगी।

 

वहीं इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर 5 करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कर रखा है और इससे 3.5 की रेटिंग दी गई है।

 

 

 

10. Snapdeal 

 

Android & Ios 

 

दोस्तों Snapdeal भी कुछ हद तक मिशु वेबसाइट की तरह ही है क्योंकि यहां पर भी आपको काफी सारे प्रोडक्ट सस्ते में मिल जाते हैं और अच्छी क्वालिटी में मिल जाते हैं और इस वेबसाइट को ज्यादातर इनकी क्वालिटी से जाना जाता है।

 

Snapdeal पर आपको सभी तरह के कपड़े जैसे टी- शर्ट, जींस, पेंट, शर्ट, जैकेट, के साथ-साथ घड़ी, जूते, मोबाइल, टीवी, फ्रिज, लैपटॉप, कंप्यूटर, गैजेट जैसी सभी डिजाइनिंग वाली चीजें मिल जाएगी जो महिलाएं और पुरुष दोनों के लिए उपलब्ध होगी।

 

इसी वजह से इसे गूगल प्ले स्टोर पर $10 से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कर रखा है और इससे अब तक गूगल प्ले स्टोर पर 4.2 की रेटिंग दी गई है।

 

 

 

11. Pepperfry

 

Android & Ios 

 

दोस्तों Pepperfry पर आपको फर्नीचर और आपके घर में सजावट वाली चीजें मिलेंगे यहां पर आपको see it in your room का ऑप्शन देखने को मिल जाता है इस ऑप्शन से आप किसी भी डिजाइन वाले सामान को अपने घर के दीवाल में लगता हुआ देख सकते हैं अगर आपको अच्छा लगे तो आप खरीद सकते हैं।

 

यहां पर आपको घर की सजाने वाली हर चीजें मिल जाएगी जैसे वॉलपेपर गमला फ्लावर झूमर आदि

 

यकीनन आपको इस तरह के प्रोडक्ट बाकी की वेबसाइट से बेहद ही कम दामों में मिल जाएंगे और इससे गूगल प्ले स्टोर पर 5 लाल से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कर रखा है और इससे अब तक 3.9 की रेटिंग दी गई है

 

 

 

12. firstcry 

 

Android & Ios 

 

दोस्तों Firstcry पर आपके बच्चों के कपड़े से लेकर उनकी सभी जरूरतें की चीजें देखने को मिल जाएगी यकीनन यहां पर आपको कीमत थोड़ी आपको ज्यादा लगे लेकिन यहां पर बच्चों के कपड़े की क्वालिटी में कोई अनदेखा नहीं किया जाता है यहां पर आपको क्वालिटी भी बेहद अच्छी मिलेगी।

 

और अब यहां पर आपको हर उम्र के बच्चों के लिए सभी तरह के कपड़े जैसे टी- शर्ट, जींस, पेंट, शर्ट, जैकेट, और घड़ी, जूते जैसी सभी डिजाइनिंग वाली चीजें मिल जाएगी जो लड़का और लड़की दोनों के लिए उपलब्ध होगी।

 

इसी वजह से इसे गूगल प्ले स्टोर पर 4.4 की रेटिंग दी गई है वही इसे अब तक एक करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कर रखा है।

 

 

 

 

समापन 

 

दोस्तों मैं उम्मीद करता हूं कि कि आपको हमारी इस लेख में दिए गए 12 उन सभी सबसे सस्ता ऑनलाइन शॉपिंग App की लिस्ट पसंद आई होगी हमने यहां पर कुछ ऐसे भी शॉपिंग ऐप के बारे में बताया है जहां पर आपको सस्ते चीजें तो नहीं मिलेगी लेकिन वहां आपको चीजों की क्वालिटी बहुत ही अच्छी मिलेगी। 

 

वहीं अगर आपको हमारा यह लेख पसंद आया हो तो आप इस लेख को अपने दोस्त और परिवार के साथ शेयर करना बिलकुल न भूलें साथ ही अगर आपका किसी भी तरह का सवाल हो हमारी इस लेख जुड़ी या फिर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं।हम आपके सवाल का रिप्लाई अपने कमेंट या फिर पोस्ट के जरिए देंगे आप हमें ईमेल भी कर सकते हैं या आप हमें इंस्टाग्राम पर डायरेक्ट DM करके पूछ सकते हैं। 

 

तथा आप हमारे इस वेबसाइट पर दिए गए और भी बेहतरीन जानकारी पढ़ सकते हैं मैं ऐसे ही जानकारी से भरी लेख और आर्टिकल आप लोगों के लिए लाता रहता हूं आप मुझे अन्य सोशल मीडिया पर भी फॉलो कर सकते हैं तब तक के लिए धन्यवाद

6 thoughts on “12+ सबसे सस्ता ऑनलाइन Shopping App 2023 | Sasta Online Shopping App”

    • शुक्रिया, हमने आपको इन कंपनियों के जानकारी के साथ इनका हेल्पलाइन नंबर भी दिया है आप इनसे संपर्क कर सकते है।

      Reply

Leave a Comment