16+ सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले गेम मुफ्त में करें डाउनलोड 2023 में

2/5 - (1 vote)

 

दोस्तों अगर आप 2023 का पैसे कमाने वाला गेम डाउनलोड करना चाहते हैं और आप सबसे अच्छे पैसे कमाने वाला गेम की तलाश में है तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं क्योंकि मैं आपको 15 ऐसे चुनिंदा मोबाइल गेम्स के बारे में बताने वाला हूं जिसे मैंने खुद खेल कर देखा है और उसके बारे में आपको इस लेख में बताया है।

 

मुझे भी गेम खेलने का बहुत ही शौक है और मैं बहुत दिनों से गेम खेलता रहा हूं फ्री वाले और पैसे कमाने वाले गेम भी क्योंकि दोस्तों आजकल स्मार्टफोन आने के बाद कई सारे ऐसे युवा है जिसे गेम खेलना अधिक पसंद है और उनके पास थोड़ा वक्त होता है गेम खेलने को तो क्यों ना उस वक्त को गेम के साथ खेल कर थोड़े बहुत पैसे भी कमा लिए जाए।

 

गेम खेलने से लोगों का दिमाग फ्रेश और क्रिएटिव हो जाता है लेकिन अगर आपकी पूरे दिन भर में 7 से 8 घंटे गेम खेलते हो तब शायद आपको शारीरिक और मानसिक रूप से थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

 

इसलिए मैंने पैसे कमाने वाले गेम डाउनलोड के लिस्ट मैं सिर्फ उन्हीं बेस्ट गेम को डाला है जहां से आप कम ही समय में उस गेम को खेल कर कम से कम एक दिन में 500 से 1000 रुपिए तो कमा ही सकते हो। और अगर आप थोड़े ज्यादा ही क्रिएटिव और उस खेल में माहिर हो गए हो तो आप इससे और भी ज्यादा पैसे कमा सकते हो

 

तो दोस्तों हमारे इस गेम्स के लिस्ट में कुछ ऐसे भी गेम है जहां से आप हजार या लाख नहीं करोड़ों रुपए भी जीत सकते हो और डायरेक्ट अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हो तो चलिए ज्यादा समय को बर्बाद ना करते हुए हम आपको उन सभी पैसे कमाने वाला गेम कैसे डाउनलोड और उनकी विशेषताओं के बारे में बताने वाले है। 

 

 

 

2023 के पैसे कमाने वाला गेम डाउनलोड करे 

 

दोस्तों हमने यहां पर नीचे पैसे कमाने वाला 16 सबसे बेस्ट गेम का लिस्ट दिया है जहां पर उनकी रोज की कमाई देख सकते हैं और डाउनलोड के बटन पर क्लिक करके डाउनलोड भी कर सकते हैं।

 

इन गेम्स को डाउनलोड करने से पहले मैंने लिस्ट के नीचे सभी गेम के बारे में एक-एक करके उनके खेलने के तरीके और उनकी खूबियों के बारे में भी है तो आपको जो अच्छा लगे उस गेम को डाउनलोड कर ले।

 

 

नोट –गेम की लिस्ट देखकर डायरेक्ट डाउनलोड करने से पहले नीचे उनके बारे में एक-एक करके जरूर पढ़ें। 

 

 

पैसा कमाने वाले सभी १६ गेम्स की सूचि और डाउनलोड लिंक 

 

 

क्र.

गेम

रोजाना कमाई

डाउनलोड

1. WinZo 300 से 1000 रुपए डाउनलोड
2. Galo 100 से 200 रुपए डाउनलोड
3. Loco 400 से 500 रुपए डाउनलोड
4. MPL 300 से 1500 रुपए डाउनलोड
5. RojDhan 100 से 700 रुपए डाउनलोड
6. Paytm First Game 200 से 400 रूपए डाउनलोड
7. Dream 11  500 से 2000 रुपए डाउनलोड
8. Teen Patti Gold 500 से 600 रुपए डाउनलोड
9. Ludo Supreme 100 से 1000 रुपए डाउनलोड
10. Brain Battle $3,000 से $3500

Winning price

डाउनलोड
11. Zupee  50 से 200 रुपए डाउनलोड
12. Qureka 300 से 500 रूपये डाउनलोड
13. Big Cash 100 से 500 रुपए डाउनलोड
14. PlayerZon 100 से 500 रुपए डाउनलोड
15 Earning Cash 50 से 100 रुपए डाउनलोड
16. Gamezy 100 से 1000 रुपए डाउनलोड

 

तो दोस्तों अब तो आपने 16 बेस्ट पैसे कमाने वाली गेम के लिस्ट तो देख ली है। तो अब चलिए उन सभी गेम के बारे में एक-एक करके जानते हैं कि किस गेम एप्लीकेशन में आप कैसे खेल कर पैसे कमा सकते हैं।

 

 

 

 

विंजो गेम | WinZo Games

 

Winzo Paisa Kamane Wala Game
Winzo Game Play More Win More


दोस्तों अपने तो winzo एप्लीकेशन के बारे में तो सुना ही होगा, जो कि  एक सबसे पॉपुलर Cash Winning गेमिंग प्लेटफार्म में से एक है। 

 

यहां पर आपको 70 से भी ज्यादा गेम खेलने को मिल जाएंगे जिसे खेल कर आप रियल कैश कमा सकते हैं और यहां पर ऐसे भी दिन पर दिन कॉन्टेस्ट चलते रहते हैं तो आप उसमें भाग लेकर भी पैसे जीत सकते हो और साथ ही अपने दोस्तों को रेफर कर के भी पैसे कमा सकते हैं।

 

इस ऐप में कमाए गए पैसे आप Paytm, Paypal और अपने Bank अकाउंट में आसानी से ट्रांसफर कर सकते हैं मेरे ख्याल से आपको इस ऐप को डाउनलोड करके एक बार ट्राई तो जरूर करना चाहिए।

 

 

WINZO GAME DOWNLOAD 

 

 

 

गालो गेम्स | Galo Games 

 

Galo Games In Hindi
Galo-Games Khelo Paisa Jeeto


दोस्तों Galo भी एक Earning Gaming app है जहां पर आप कई तरह के गेम खेलकर रियल कैश कमा सकते हो और अपने कमाए गए पैसे Upi, Amazon pay, Paytm और direct Bank में भी पैसे ट्रांसफर कर सकते हो और साथ ही आप इस ऐप के रेफर लिंक से अपने दोस्तों को शेयर करके भी अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो। 

 

दोस्तों यह बहुत ही ज्यादा पॉपुलर ऐप है क्योंकि जब ये ऐप 2020 में लांच हुआ था तब लांच होने के कुछ समय बाद ही यह  तुरंत पॉपुलर हो गई थी। आप इस ऐप को आसानी से प्ले स्टोर से भी सीधा डाउनलोड कर सकते हैं। 

 

 

GALO GAME DOWNLOAD 

 

 

 

लोको गेम्स | Loco Games 

 

Loco Game In Hindi

 

LOCO एप भी एक अच्छी गेमिंग एप्लीकेशन है जहां पैसे कमाने का अलग ही तरीका आपको देखने को मिलेगा दरअसल आपको यहां पर कई सारे गेम खेलने को तो मिलेंगे ही, लेकिन आपको इस गेमिंग एप में अपने खेल रहे गेम की लाइव स्ट्रीमिंग करनी पड़ती है।

 

उस लाइव स्ट्रीम में जितने आपको views मिलते हैं उस हिसाब से आपको पैसे दिए जाते है, इसके साथ ही यह एक भारतीय ऐप भी है

 

 

DOWNLOAD LOCO GAME 

 

 

 

मपीएल गेम ऐप | MPL Game App 

 

MPL Best Cash Earning Game App

 

 

दोस्तों आपने MPL गेमिंग एप का ऐड टीवी या फिर अपने मोबाइल में कहीं ना कहीं तो जरूर देखा होगा यह सबसे अच्छा और पॉपुलर fantasy Game ऐप है जहां पर आप कई प्रकार के गेम खेल सकते हो और इसमें आप कुछ फ्री वाले गेम खेल कर पैसे कमा सकते हैं।

 

इस ऐप में आप जिस गेम में भाग लेना चाहते हो उसके एंट्री फीस भर के उस गेम में भाग ले सकते हो और उसका विनिंग प्राइज आपके जीतने के बाद आपको दे दिया जाता है। 

 

 

DOWNLOAD MPL

 

 

 

रोज धन | Rojdhan

 

Roz Dhan Game App
Roz Dhan Game App


अगर आप एक स्टूडेंट है और आपके पास एक मोबाइल या लैपटॉप है तो आप इस ऐप में गेम खेल कर और अपने दोस्तों को रेफर कर के अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं अगर आप इसमें 1 से 2 घंटा भी टाइम देते हैं तो आप 200 से ₹500 रोज कमा सकते हैं। 

 

 

DOWNLOAD ROJDHAN

 

 

 

पेटीएम गेम | Paytm First Game 

 

Paytm First Game App
Paytm First Game

 

पेटीएम फर्स्ट गेम एक तरह की फेंटेसी क्रिकेट Ppp है जिसमें आप किसी भी मैच के दौरान अपने खुद के वर्चुअल टीम बनाकर और उसे मैच खेल कर पैसे जीत सकते हैं।

 

इसे आप रिचार्ज करनेवाला  Paytm Ppp मत समझिएगा क्योंकि यह एक पेटीएम द्वारा बनाया गया गेमिंग प्लेटफॉर्म है जहां आप इसके अंदर और भी कई सारे गेम खेल सकते हो जहां से आप हर तरह के गेम खेलकर रोजाना अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो और आपकी जानकारी के लिए बता दें,  इस ऐप का प्रमोशन हमारे देश के सम्मानित क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर करते हैं।

 

इसमें आप कुछ फ्री और कुछ Paid वाले गेम खेल सकते हैं और जिसे अपने बैंक या यूपीआई द्वारा पैसे निकाल सकते हैं

 

 

DOWNLOAD PAYTM FIRST

 

 

 

ड्रीम ११ | Dream 11 

 

Dream 11 Cash Earning Game App
Dream 11

 

दोस्तों जिसे क्रिकेट में इंटरेस्ट हो और वह Dream11 के बारे में न जानता ऐसा हो नहीं सकता क्योंकि IPL मैच के दौरान ही इस एप्लीकेशन के ऐड हमें हर जगह दिखाई देते हैं

 

यह एक तरह की फैंटेसी गेमिंग एप्लीकेशन है जिसके यूजर भारत में करोड़ों की तादाद में है और इस एप्लीकेशन की मदद से कई सारे लोगों ने करोड़ों रुपए जीते हैं और अभी भी जीत रहे हैं। आप अगर यहां करोड़ों रुपए ना जीत पाए तो आप यहां से कम से कम रोज़ के 1000 से ₹2000 तो यहां से जीत ही सकते हैं।

 

अगर किस्मत ने आप का साथ दिया तो आप करोड़ों रुपए भी जीत सकते हैं अगर आप फेंटेसी गेम  एप्लीकेशन खेलने में इंटरेस्ट रखते हो तो आप इस गेम को एक बार जरूर खेलें।

 

 

DOWNLOAD DREAM 11

 

 

 

तीन पत्ती गोल्ड | Teen Patti Gold 

 

Teen Patti Gold
Teen Patti Gold


दोस्तों तीन पत्ती एक ताश खेलने वाला गेम है जिसे भारतीय लोग बहुत ज्यादा पसंद करते हैं अगर आप ताश खेलने में कुछ ज्यादा ही माहिर हैं और अगर आपको इसके बारे में थोड़ी बहुत भी नॉलेज है, तो आप इसमें अपनी नॉलेज को आजमा सकते हैं। 

 

जहां से आप 500 से ₹600 प्रतिदिन या फिर उससे ज्यादा भी बिल्कुल फ्री में रियल कैश कमा सकते हैं और अपने कमाए गए पैसे को आप अपनी बैंक में डायरेक्ट ट्रांसफर भी कर सकते हैं। 

 

 

DOWNLOAD TEEN PATTI

 

 

 

लूडो सुप्रीम | Ludo Supreme

 

Ludo Supreme Cash kamane Wala Game App
Ludo Supreme 

 

Ludo Supreme एक लूडो खेलने वाला ऐप है अगर आपको लूडो खेलना आता है और आप इसमें कुछ ज्यादा ही माहिर हो तो आप इस ऐप को आजमा सकते हो वैसे जो आप लूडो खेलते हो फ्री वाले उससे बेहतर यही लूडो है। 

 

क्योंकि इस लूडो गेम में आपको 8 से 10 मिनट टाइम दिया जाता है अगर इस टाइम के खत्म होने तक जिसके सबसे ज्यादा पॉइंट होते हैं उन्हें विनर बनाया जाता है तो आप इसमें खुद के पैसे लगाकर लूडो खेल पैसे कमा सकते हैं

 

 

DOWNLOAD LUDO SUPREME

 

 

 

ब्रेन बैटल | Brain Battle 

 

Brain Battle game App
Brain Battle


दोस्तों यह एक कनाडियन कंपनी द्वारा बनाया गया ऐप है जहां पर आप से गणित से जुड़े कुछ सवाल पूछे जाएंगे जिसे आपको 20 सेकेंड के अंदर देना है जो इस तरह से थोड़े साधारण गणित के सवाल होते हैं।

 

खेल में आप जैसे जैसे सबका उत्तर सही देते हो तो उस तरह से आपके 20 सेकंड बढ़ते जाते हैं जैसे ही आप किसी सवाल का गलत जवाब देते हो तो गेम वही ओवर हो जाता है उसके बाद 1 से 2 दिन में एक कॉन्टेस्ट रखा जाता है जहां पर जीतने वाले को $3,000 से $3500 का इनाम दिया जाता है।

 

 

DOWNLOAD BRAIN BATTLE

 

 

 

जूपी | Zupee 

 

Zupee Cash Earning App
Zupee

 

 

Zupee भी एक ऑनलाइन क्विज एप्लीकेशन है जहां पर आप अपने पसंद अनुसार सवालों में भाग लेकर उनके प्रश्नों का सही उत्तर देकर रियल कैश मनी जीत सकते हो और यहां पर कई सारे कांटेक्ट भी होते रहते हैं। 

 

जिस में भाग लेकर 10 प्रश्नों का जल्दी से जल्दी सही उत्तर देकर टॉप 10 के विजेता बन सकते हैं।

 

 

DOWNLOAD ZUPEE

 

 

 

क्यूरेका गेम ऐप | Qureka Game App 

 

Qureka Paise Wala Game App
Qureka

 

 

Qureka एक बेस्ट क्विज एप्लीकेशन है जिसमें आपको 10 आसान सवाल के जवाब देने होते हैं और वह सवाल आपको जीके स्पोर्ट्स बॉलीवुड और करंट अफेयर से जुड़े होते हैं। 

 

अगर आप सभी सवालों के जवाब अच्छे से देते हो तो आप यहां रोज के 300 से ₹500 बड़े ही आराम से कमा सकते हैं। 

 

अगर आपके पास अच्छा खासा नॉलेज है और आप एक स्टूडेंट भी है तो आप इस खेल को एक बार जरूर आजमाएं। 

 

 

DOWNLOAD QUREKA

 

 

 

बिग कैश | Big Cash 

 

Big Cash Game App
Big Cash

 

दोस्तों Big Cash एक एंड्राइड एप्लीकेशन है जो आपको गेम खेलने के पैसे देते है। अगर आपको कुछ अलग प्रकार के गेम पसंद है तो आप इस एप्लीकेशन में पार्टिसिपेट कर रियल कैश कमा सकते हो मैं यकीनन कहता हूं कि आप इस Big Cash एप्लीकेशन से अपने रोज का जेब खर्चा बड़े आराम से निकाल सकते हैं।

 

 

DOWNLOAD BIG CASH

 

 

 

प्लेयर झोन | Playerzon

 

Player Game Paise wala Game
Player Zone

 

दोस्तों इस ऐप में आप Pubg और Free Fire जैसे गेम्स के टूर्नामेंट ज्वाइन करके अच्छे खासे पैसे जीत सकते हैं अगर आपको पब्जी हो या फ्री फायर खेलना पसंद है और उसमें आप माहिर हो तो आपको बेशक प्लेयर जॉन ऐप को डाउनलोड करना चाहिए।

 

 

 

 DOWNLOAD PLAYERZON

 

 

 

अर्निंग कैश | Earning Cash

 

Earning Cash
Earning Cash


Earning cash एक बेहतरीन गेमिंग एप है जो सिर्फ 5 एमबी से भी कम की स्टोरेज के साइज़ में आता है जिस वजह से आप इसे कम रैम वाले मोबाइल में भी आराम से इस्तेमाल कर सकते हैं। 

 

इस ऐप में आपको डेली टास्क पूरा करने को मिलेगा और कुछ आपको इंस्टॉल करने को कहेगा और अगर आप यह सब करते हैं तो आप रोज के अच्छे खासे पैसे सकते हैं और साथ ही आपको इसमें आपको रेफर के लिए पैसे दिए जाते हैं। यह गेम भी आपके लिए Sabse Best Paise Kamane Wala Game साबित हो सकता है 

 

 

DOWNLOAD EARNING CASH

 

 

 

गेमजी रमी  | Gamzy Rummy  

 

Gamzy Rummy Game App
Gamezy Rummy

 

दोस्तों GAMEZY Rummy भी MPL और dream11 की तरह फेंटेसी गेमिंग एप्लीकेशन है जहां से आप अपनी खुद की टीम बनाकर रोज के अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं और साथ ही आप यहां से रातों-रात करोड़पति भी बन सकते हैं। 

 

 

DOWNLOAD GAMEZY

 

 

 

 

 

समापन 

 

मुझे उम्मीद है कि आपको  हमारे द्वारा दिए गए पैसे कमाने वाले गेम डाउनलोड करने वाली लिस्ट मिल गई होगी मैंने यहां पर वैसे ही चुनिंदा गेम्स के लिस्ट दि हैं जिसे मैंने खुद खेल पर देखा है और वहां से कुछ पैसे भी कमाया है।

 

ऐसा जरूरी नहीं कि आप किसी खेल में जाते ही तुरंत पैसे कमाने लगे सबसे पहले आप उस गेम को जाने समझे एक दो बार हारने के बाद अगली बार आप यहां से पैसे कमाए।

 

दोस्तों अगर आपको हमारा यह लेख पसंद आया हो तो आप इसे अपने दोस्तों परिवारों के साथ भी जरूर शेयर करें साथ ही आप उन गेम को खेल कर और उस से भी अपने दोस्तों परिवारों के साथ शेयर कर के खुद भी पैसे कमाए धन्यवाद। 

 

जय हिंद जय भारत

 

 

 

FAQ: पैसा कमाने वाला गेम डाउनलोड

 

2022 का सबसे चर्चित पैसे कमाने वाला गेम कौन सा है?

WinZo, MPL, Dream 11 यह 2022 के सबसे चर्चित गेम माने जाते है।

 

गेम से जीते हुए पैसे अपने अकाउंट में ट्रांसफर कैसे करे?

सभी तरह के Money Making Games में हमें Paytm Wallet या UPI पेमेंट के ऑप्शन देखने मिलते है इनके ज़रिये हम अपने अकाउंट में पैसे ट्रांफर कर सकते है।

 

क्या हम साधारण गेम से पैसे कमा सकते है?

आप साधारण गेम से पैसे कमा तो नहीं सकते मगर उन गेम की वीडियो को अपने यूट्यूब चैनल पर डालकर पैसे कमा सकते हो।

 

क्या हम Money Making games को बिना खेले पैसे कमा सकते है ?

जी बिलकुल। कही Money Making Games को किसी और को रेफर करने से पैसे कमाए जा सकते है।

 

Leave a Comment