20+ लोकप्रिय घर बैठे काम देने वाली कम्पनिया: 2024 | Ghar Par Kaam Dene Wali Company

3.5/5 - (11 votes)

दोस्तों आज का यह लेख मैं सिर्फ उन लोगों के लिए लिख रहा हूं, जो घर बैठे बैठे ही मेहनत करके काम करके अच्छे खासे पैसे कमाना चाहते हैं।

 

वैसे भी आजकल जिसे भी देखो हर कोई एक अच्छी नौकरी पाने की कोशिश में जुटा हुआ है, और यह एक तरह से ठीक भी है क्योंकि नौकरी में आपको पता होता है कि महीने के अंत में आपको इकट्ठा पैसा आपकी मेहनत का तो मिलेगा ही।

 

लेकिन दोस्तों बात यह है कि आजकल नौकरी ढूंढना भी बहुत बड़ा मुश्किल का काम बन गया है। और ऐसे में कोरोना वायरस के वजह से लॉकडाउन का भी समय चल रहा है ऐसे में कई लोग या कई महिलाएं घर से ही काम करके पैसे कमाना चाहता/चाहती हैं।

 

अगर आप भी उन लोगों में से एक हैं तो बने रहिए आज के हमारे इस लेख के साथ आज हम बताने वाले हैं एक नहीं दो नहीं बल्कि 20+ ऐसे घर बैठे काम देने वाली कम्पनिया के बारे में बताने जा रहे है जो आपको घर बैठे बैठे काम देती है। 

 

जिसे आप घर पर ही उस कंपनी के लिए काम कर कर अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो और उस काम को करने के लिए आपको फिजिकली उस काम को करने के लिए बाहर भी नहीं जाना पड़ेगा।

 

चलिए जानते हैं घर पर काम देने वाली कंपनी: Ghar par kam dene wali company कौन सी हैं जो आपको घर पर काम देती है और कोनसी कंपनी के लिए कौनसा  काम करना पड़ेगा।

 

 

संबधित लेख:

 

 

 

20+ घर पर काम देने वाली कंपनीया: 2024   

 

Ghar Par Kaam Dene Wali Company
घर बैठे काम देने वाली कम्पनिया

 

 

आज भारत में बढ़ते वित्तीय बाजार और दुनिया भर के बड़े बड़े कम्पनियो का भारत जैसे देश में व्यापर बढ़ता जा रहा है ऐसे में इन कम्पनियो का भारतीय अर्थवेवस्था और लोगो को काफी फायदा होने वाला है जिसके फायदे में से एक है घर बैठे काम करके आप इन कंपनियों से हज़ारो लाखो पैसे कमा सकते हो। 

 

आज भारत में कही ऐसे कंपनिया है जो की आपको घर बैठे आपके पढाई और कुशलता के ज़ोर पर आपको अलग अलग काम के लिए हज़ारो-लाखो रुपये देती है। 

 

इसलिए मैं आपको भारत में व्यापर करने वाले ऐसे कंपनियों की जानकारी देने वाला हू जिससे आप अलग अलग पदों के लिए Apply करके घर बैठे पैसे कमा सकते हो। 

 

 

घर पर काम देने वाली कंपनियों से काम लेने से पहले बरके ये सावधानिया 

 

दोस्तों सबसे पहले हम आपको घर पर काम देने वाली कंपनी के नाम और उनके बारे में बताएं उससे पहले मैं आपको इससे जुड़ी कुछ जरूरी बातें बताना चाहूंगा।

 

जिसके बारे में जानना बहुत ही जरूरी है ताकि आप बिना किसी परेशानी के घर पर काम देने वाली कंपनी से काम ले सकते हैं।

 

  • सबसे पहले ध्यान देने वाली बात यह है कि किसी भी घर पर काम देने वाली कंपनी का काम ज्वाइन करने के लिए वह कंपनी आपसे किसी भी प्रकार का कोई पैसा नहीं मांगती है।
  • अगर ऐसी कोई कंपनी आपको घर पर काम देने के बदले आपसे पैसे की मांग करती है तो ऐसी सिचुएशन में आपको उन कंपनियों से दूर ही रहे और होसके तो खुद से ही उस कंपनी के बारे में जांच पड़ताल करें।
  • घर पर काम देने वाली कंपनी के साथ काम करके आपको महीने का 10 से 15 हज़ार रुपए आसानी से मिल सकता है।
  • हमेशा नामी कंपनी जैसे की Amazon, Mahindra, Tata जैसे कंपनी में ही Apply करे, ताकि आप किसी तरह के धोखाधड़ी से बच सके। 
  • हमने इस लेख में घर पर काम देने वाली कंपनी के लिस्ट में Online और Offline दोनों ही कंपनियों के बारे में बताया है।
  • जब आप किसी कंपनी का काम लेते हैं तो उसे समय पर पूरा करके देना वह आपकी जिम्मेदारी रहती है।
  • किसी भी कंपनी के साथ काम करने के लिए आपके पास आधार कार्ड पैन कार्ड अथवा एक बैंक का खाता होना बहुत ही जरूरी है।

 

इंडिया की क्रिप्टो करेंसी कौन सी है?

 

 

अमेजॉन | Amazon

Amazon घर पर काम देने वाली कपनी की जानकारी 
Amazon 

 

दोस्तों अमेजॉन एक ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट है अगर आपने ऑनलाइन शॉपिंग की होगी तो आप बेशक अमेजॉन को जानते ही होंगे यहां पर लगभग आपको सभी तरह की समान देखने को मिल जायेगे।

 

लेकिन वह सभी सामान अमेजॉन खुद नहीं बनाता बल्कि अमेजॉन पर कई सारे लोग खुद के बनाए गए प्रोडक्ट भेजते हैं ऐसे में आप ही अपने घर पर बनाए हुए सामान को amazon पर अपने प्रॉफिट के अनुसार उस सामान का दाम तय करके अमेजॉन पर सेल कर सकते हो।

 

आपको करना कुछ नहीं होगा बस आपको सामान तैयार करके अमेजॉन पर रजिस्टर कर देना होगा जैसे ही कोई आर्डर आएगा तो जो अमेज़ॉन  कर्मचारी आपके उस सामान को कस्टमर तक पहुंचा देंगे।

 

आप चाहे तो यहां से भी अप्लाई कर सकते हैं और आपको अमेजॉन सेलर बनने से जुड़ीऔर जानकारी यूट्यूब या गूगल पर मिल जाएगी।

 

Amazon के करिअर वेबसाइट से आप Amazon के ज़रिये काही सारे अलग अलग Vacancy के ज़रिये आप Job के लिए Apply कर सकते है। 

 

अमेजॉन में दी जाने वाली Job में आपको महीने की काफी अच्छी Sallery देखने मिलती है जो की जो आपको साधारण किसी एक Job के लिए 12,000 से लेकर 25,000 रुपये तक की Sallery देते है मगर वो अपने कौनसी Job के लिए Apply किया उस पर निर्भर करता है। 

 

 

Amazon Work-From-Home Jobs:

  • Affiliate Associate
  • Digital Devices and Alexa Support Associate
  • Customer Service Associate
  • Tron Associate
  • Executive Assistant

 

ऊपर दिए गए Job और इन सारे कही सारे Amazon के Job के लिए आपको Job के हिसाब से परीक्षा (Test) होती है इन परीक्षाओ में Mock Test, Written Test, Interview Test जैसी परीक्षा देनी पड़ती है। 

 

अगर आप ऊपर दिए गए या और अन्य Amazon की परीक्षा Test में Pass होते है तो आपको तुरंत ही Job मिल जाती है। 

 

 

Amazon घर पर काम देने वाली कपनी की जानकारी 

Company Amazon
Jobs CSA, Executive Assistant, Tron Associate Etc.
Qualification 12th To Degree & Diploma
Contact Number NA
Website Amazon Jobs

 

 

 

टेक महिंद्रा | Tech Mahindra 

घर पर काम देने वाली कंपनी का नंबर
Tech Mahindra 

 

दोस्तों जब भी हम हमारे खेत या किसी व्यापर के लिए कोई वाहन लेने की सोचते है तो सबसे पहले हमारे दिमाग में महिंद्रा कंपनी का ही नाम आता है। 

 

महिंद्रा यह भारत की बेहद पुराणी, विश्वसनीय कम्पनी में से एक है, पहले हमें महिंद्रा की और से वाहन और परिवहन से संबधित सेवा देखने मिलती थी मगर आज महिंद्रा हर क्षेत्र में अपनी पहोच बड़ा रहा है। 

 

दोस्तों महिंद्रा कंपनी अक्सर अपने Official Website के ज़रिये काफी सारे Jobs को प्रदर्शित करती रहती है जिसमे आपको Work From Home जैसे Job की सुविधा भी देखने मिलती है। 

 

दोस्तों Tech Mahindra में Job पाने के लिए आपको 12th Pass से लेकर Degree तक आप किसी भी तरह के Job के लिए Apply कर सकते हो, यह वेबसाइट भी आपके लिए बेहतर Ghar par kaam dene wali Company हो सकती है। 

 

 

Tech Mahindra Work From Home Job: 

  • Domestic Voice Process 
  • Customer Support Executive 
  • Technical Voice Support 
  • Customer Support Associate 

 

 

Tech Mahindra घर पर काम देने वाली कंपनी की जानकारी 

Company Tech Mahindra
Jobs Technical Voice Support, Customer Support Associate Etc.
Qualification 12th To Degree & Diploma
Contact Number NA
Website Tech Mahindra Job

 

 

 

टाटा | TATA 

TATA AIA-Se ghar baithe kaam kare
TATA AIA

 

दोस्तों TATA भारत की ऐसी विशाल कम्पनी है जिसने भारत के हर वित्तीय क्षेत्र या बाजार में अपनी पहोच रही ही जहा नमक से लेकर बड़े बड़े हवाई जहाज तक हमें TATA के देखने मिलते है। 

 

TATA के ऐसे विशाल व्यापर के बदौलत आज भारत के बहोत से लोगो को सालो से रोज़गार मिलता आ रहा है आज हम TATA के और से आने वाले Work From Home जॉब के बारे में बात करने वाले है 

 

दोस्तों TATA की और से आने वाली यह Vacency ऐसे सभी लोगो के लिए है जिसका Graduation हुआ है या नहीं हुआ है, या फिर जो जिन लोगो के English आती भी ना हो वो अपने मतृभाषा में इस Job में Apply कर सकते है। 

 

TATA के और  ऐसे बहोत सारे Job आप घर बैठे कर सकते है 

 

TATA AIA Work From Home Job: 

  • Assistant Relationship Manager 
  • Assistance Vice President-Banking 
  • Executive Relationship Manager 

 

 

Tech Mahindra घर पर काम देने वाली कपनी की जानकारी 

Company TATA AIA
Job ARM, AVP, ERM Etc
Qaulification 12th To Graduation & Diploma
Apply TATA AIA

 

 

 

फ्लिपकार्ट | Flipkart

Flipkart-work from home jobs
Flipkart

 

दोस्तों अगर आप अपनी बनाए गए प्रोडक्ट को और भी पॉपुलर E-Commerce Website पर बेचना चाहते हो तो आपके पास दूसरा ऑप्शन फ्लिपकार्ट का भी हो सकता है। 

 

आप नीचे अप्लाई के बटन पर क्लिक करके फ्लिपकार्ट के सेलर प्रोग्राम से जुड़ सकते हो और वहां पर अपने प्रोडक्ट्स अपने दाम अनुसार बेच सकते हो।

 

जिस तरह से आप अपने प्रोडक्ट को अमेज़न पर बेचते हो उसी तरह की रीत आपको फ्लिपकार्ट पर बेचने के लिए लगने वाली है।

 

Flipkart पर अपने Product बेचने के साथ साथ आप Flipkart Compny में अलग अलग पदों पर अपने घर से काम भी कर सकते हो, Flipkart अक्सर Work From Home Jobs को ‘Naukari.com’ जैसे वेबसाइट पर प्रदर्शित करता रहता है। 

 

Flipkart की और से आने वाली कुछ Work From Home Job हो की आपके काम, कुशलता और पढाई पर निर्भर है जिसे आपको ज़रूर Apply करना चाहिये। 

 

 

TATA AIA Work From Home Job: 

  • Customer Service Voice

 

 

(फ़िलहाल Flipkart की और से Customer Service Voice की जॉब देखने मिलती है भविष्य में Flipkart की और अन्य पदों के लिए भी Vacency  खोली जाएँगी इसलिए आप हमेशा Flipkart के Official Page पर जाकर जांच करते रहे)

 

 

Flipkart घर बैठे Job देने वाली कंपनी की जानकारी 

Company  Flipkart 
Job Customer Service Voice
Qualification High School to Degree & Diploma
Apply Click Here ,  & Flipkart seller apply

 

 

 

स्विग्गी | Swiggy

Swiggy-घर से खाना बनाकर बेचे
Swiggy

 

दोस्तों आपने कभी ना कभी ऑनलाइन खाना मंगाया होगा तो बेशक आप स्विगी के बारे में तो जानते ही होंगे। लेकिन यहां पर घर का खाना खाना बनाने वाले बहुत कम ही लोग हैं ।

 

वहीं पर अगर आप एक महिला है तो आप स्विगी के साथ जुड़कर आप अपने घर पर भी खाना बनाकर Swiggy के जरिए बेच सकते हैं और बहुत सारे पैसे आसानी से कमा सकते हैं।

 

इसके साथ जुड़कर आपको रोज के बहुत सारे ऑर्डर मिलने लगेंगे जिसे आपको घर पर रहकर ही समय पर खाना तैयार करके देना होगा लेकिन आपको खुद को किसी कस्टमर तक नहीं जाना होगा। Swiggy के बल्कि डिलीवरी बॉय आपसे खाना लेने आएंगे और वह कस्टमर तक खाने को पहुंचा देंगे।

 

 

Swiggy घर बैठे Job देने वाली कंपनी की जानकारी 

Company Swiggy
Job Chef
Contact Number 080-46706906
Website Swiggy partner apply 

 

 

 

जोमैटो | Zomato

Zomato-घर पर काम देने वाली कंपनी Maharashtra
Zomato

 

दोस्तों Zomato भी Swiggy की ही तरह यह भी एक ऑनलाइन फूड ऑर्डर करने वाली वेबसाइट है इसमें भी आपको इसके साथ काम करने का मौका मिल सकता है जहां आप कस्टमर द्वारा किए गए ऑर्डर को बना कर भेज सकते हैं।

 

ज्यादा जानकारी के लिए आप नीचे अप्लाई और कांटेक्ट के बटन पर क्लिक करके ले सकते हैं। बता दु की Zomato एक भारतीय कंपनी है,जिसके ऐप और अन्य भारतीय ऐप्स के बारे में हमने हमारी वेबसाइट पर जानकारी दी है।  

 

 

Zomato घर बैठे Job देने वाली कंपनी की जानकारी 

Company Zomato
Job Chef
Contact Number Visit Here
Website Zomato Partner apply

 

 

 

पिक्सी | Picxy 

Picxy-Earn Money From Photography
Picxy

 

दोस्तों आप में कही सारे भाई बहनो को इस कंपनी का काम बहोत ज्यादा पसंद आने वाला है, दोस्तों अगर आपको भी मोबाइल से या कैमरा से फोटो निकालने का या फोटोज को प्रफेशनल तरीके से एडिट करने का शौक या हुनर है तो Picxy यह कंपनी आपके लिए काफी फायदे मंद साबित हो सकती है। 

 

हम बात कर रहे है Picxy जो की South Asia की सबसे बड़ी Stock Photo कंपनी है। जिसकी की वेबसाइट पर आप अपने फोटो को बेच कर काफी अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो। 

 

इस कंपनी और वेबसाइट खास बात यह है की इस वेबसाइट पर ज्यादातर इंडिया, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश की और से आने वाले फोटो देखने मिलते है इसका मतलब ये है की आप किसी भी तरह के फनी, सामाजिक, त्यौहार, घरो, जानवरो पेड़-पौधे के फोटो को अच्छी तरह निकाल के उन्हें एडिट करके यहाँ पर बेच सकते हो। 

 

अगर आपकी फोटो अच्छी रही तो वेबसाइट आपकी फोटो जल्द से जल्द Approve कर लेती है इससे आप पैसे भी कमा सकते है, रेफरल प्रोग्राम भी चला सकते हो। 

 

निचे दिए हुए लिंक पर जाकर आप रजिस्टर कर सकते हो और पिक्सी के बारे में आप यूट्यूब से जानकारी ले सकते हो। 

 

 

Picxy कंपनी की जानकारी 

Company  Picxy 
Sign Up As Photographer Picxy.com

 

 

 

पैकिंग का काम | Packing Work

घर बैठे करे पैकिंग का काम

 

बात करे घर पर काम देने वाली कंपनी की तो दोस्तों अगर आप भी पैकिंग का काम करना चाहते हैं तो आपके लिए  यह काम आपके आसपास ही मौजूद है पैकिंग के काम में होता यह है कि जैसे मोमबत्ती,अगरबत्ती और पूजा में इस्तेमाल की जाने वाली रूई की पैकिंग करना होता है।

 

आदि कंपनी इसमें आपको कच्चा माल और पैकिंग करने वाले पैकेट भेजेगी जिसे आपको अच्छे से पैक कर के आपको वापस कंपनी को देना होता है और इसके लिए आपको कहीं भी आने-जाने की जरूरत नहीं। प्रोडक्ट को मार्किट तक पहोचने या बेचने का काम पूरी तरह से कंपनी का होता है।

 

अगर आप गूगल पर सर्च करेंगे  पैकिंग का काम करने वाली दुकान या कंपनी | Packing ka kaam near me तो आपके आसपास में जितनी भी कंपनी होगी जो पैकिंग का काम करवाना चाहती है उनकी लिस्ट आपको गूगल के सर्च रिजल्ट में दिखाई देगी।

 

 

 

बाईजूस | BYJU’S 

Careers at BYJU'S
BYJU’S

 

BYJU’S एक भारतीय शैक्षिक प्रौद्योगिकी (EdTech) कंपनी है जो छात्रों के लिए ऑनलाइन शिक्षण देने वाली भारत के सबसे बड़ी Online Learning Platfom है।

 

दस्तो आज भारत के लाखो-करोडो विद्यार्थी BYJU’S के ज़रिये पढाई करना पसंद करते है ऐसे में BYJU’S में टीचर और अन्य काम करने वाले व्यक्तयो की बेहद ज़रूरत होती है इसलिए यह कंपनी हम जैसे लोगो के लिए कही सारे Work From Home Jobs के ज़रिये अपने रिक्त पड़े भर्ती है।

 

अगर आपने किसी शाखा में पदवी लिए है या फिर किसी विषय में P.hd की है तो BYJU’S के ज़रिये आप Part Time घर बैठ काम कर सकते है।

 

दोस्तों BYJUS Work Form Home यानि की घर बैठे काम काम करने के लिए दो तरह से पदों को भरा जाता है जिसमे पहला आता है 1. Work From Home Part Time और दूसरा आता है 2.Work From Office

 

आप पहले विकल्प पर जाकर इनके Official Website पर जाकर इस संबधित जानकारी ले सकते और Job के लिए Apply कर सकते है।

 

BYJU’S Work-From-Home Jobs:

  • Teacher
  • Business Development Associate 

 

Swiggy घर बैठे Job देने वाली कंपनी की जानकारी 

Company BYJY’S
Job Teacher, BDA
Qualification Graduation (Math, Science)
Apply  Careers at BYJU’S 

 

 

 

क्रिप्टो ट्रेडिंग | Crypto Treading 

 

क्रिप्टो ट्रेडिंग से घर बैठे पैसे कमाए
Crypto Trading

 

दोस्तों आपने सही पढ़ा है Cryptocurrecny को लेना और बेचना, आज कल Cryptocurrency के बारे में जाननेकी और उसे खरीद ने की सभी लोगो की ख्वाहिश होती है। 

 

आपने कही सालो से शेयर मार्केट का नाम सुन्हा होंंगा मगर शेयर मार्किट को समझने और उसे ट्रेड करने में काफी ज्यादा ज्ञान हासिल करना पड़ता है इसलिए आज मैं आपको क्रीटो ट्रेडिंग के बारे में बताने जा रहा हूँ। 

 

दोस्तों आज सभी लोग के पास स्मार्टफोन आ चूका है और ऐसे काफी Android और iOS ऐप है जिस के मदत से आप बड़े आराम से चुटकियो में Bitcoin, Dogecoin, Ethereum तरह के क्रिप्टो करेंसी को खरीद सकते है। 

 

आप इन्हे 100 रुपये में भी खरीद सकते हो, अगर आप क्रिप्टो ट्रेडिंग को अच्छी तरह से समझ लो या इसे वक़्त दो तो आप रोज़ाना हजार रुपये से ज्यादा की राशि कमा सकते हो। 

 

क्रिप्टो ट्रेडिंग करने के लिए निचे दिए हुए ऐप्स को इंस्टाल और वेरीफाई करे। यह ऐप बेहद सुरक्षित है मैं खुद करीबन दो सालो से इसे इस्तेमाल कर रहा हूँ। 

 

 

Crypto Trading कंपनी की जानकारी 

Company  Create Account 
CoinSwitch Sign Up
WazirX Sign Up
CoinDCX Sign Up
Coin Base Sign Up

 

 

 

इंडिया मार्ट | India Mart

 

IndiaMart-घर बैठे काम करे
IndiaMART

 

इंडिया मार्ट एक बेहतरीन लोकल प्रोडक्ट सेलिंग ऑनलाइन ऐप है अगर आप कुछ भी डिजाइनिंग चीजें बना सकते हैं जैसे क्राफ्ट से बनी चीजें या ऊन से बनी चीजें तो आप उन सभी चीजों को इंडियामार्ट पर अकाउंट बनाकर बड़ी ही आसानी से बेच सकते हैं।

 

कीमत आपके अनुसार ही रखी जाएगी। और आपके प्रोडक्ट लेने उनके डिलीवरी बॉय आप तक खुद आएंगे। और ज्यादा जानकारी के लिए आप इंडियामार्ट के कस्टमर केयर से बात कर सकते हैं।

 

 

India Mart घर बैठे काम देने वाली कंपनी की जानकारी 

Company  India Mart 
Website IndiaMART seller

`

 

 

करियरजीत | Careerjeet

Careerjet
Careerjet

 

कैरियर जीत (Careerjeet) एक जॉब फाइंडिंग वेबसाइट है यहां पर कंपनी के लोग जिन्हें अपना कोई काम करवाना होता है वह लोग जॉब यहां पर पोस्ट करते हैं तो आप अपने अनुसार यहां पर जॉब ढूंढ सकते हैं और आप पर्सनली उस कंपनी के आदमी से बात कर सकते हैं। 

 

दोस्तों नीचे आपको वेबसाइट की लिंक दी गई है, वहां से क्लिक करके साइन अप करके आप अपना अकाउंट बना ले उसके बाद अपने अनुसार जॉब ढूंढ कर आप कंपनई से बात कर ले इस तरह से आप अपनी मेहनत से अच्छे खासे पैसे कमा सकते है। 

 

 

Careerjet कंपनी की जानकारी 

Company  Careerjet 
Official Website Careerjeet seller

 

 

 

ईट्सी | Etsy

Etsy: best work from home jobs in india
Etsy

 

Etsy एक हैंडमेड यानी हाथों से बनाया गया डिजाइनिंग वाली सामान बेचने के लिए पॉपुलर E-Commerce वेबसाइट है अगर आपके हाथों में कलाकारी है, और आप अच्छे-अच्छे डिजाइनिंग चीजें बना लेते हो, तो आप इस वेबसाइट पर उन चीजों को बनाकर Sell कर सकते हो। 

 

इस वेबसाइट पर आप इनका एफिलिएट प्रोग्राम भी ज्वाइन कर सकते हो और जब आपके एफिलिएट लिंक से कोई व्यक्ति सामान खरीदेगा तो आपको आपका कमीशन दे दिया जाएगा।

 

 

Etsy कंपनी की जानकारी 

Company  Etsy 
Official Website Etsy sell

 

 

 

जॉबल | Jobble

Jobble
jobble

 

Joble यह एक जॉब ट्वीट वेबसाइट है यहां पर अगर किसी कंपनी को काम करने वाले लोग चाहिए तो वह लोग यहां पर अपना जॉब पोस्ट कर देते हैं यहां पर आपको ढेरों सारी घर पर Online/Ofline काम देने वाली कम्पनिया देखने को मिल जाएंगे।

 

जिसे आप ऑनलाइन या ऑफलाइन तरह से कर सकते हैं इसलिए अपने अनुसार यहां पर आप अच्छे से जॉब ढूंढ सकते हैं। 

 

 

Jobble कंपनी की जानकारी 

Company  Jobble 
Official Website Joble job find

 

 

 

फाइवर | Fiverr.

fiverr
fiverr.

 

फाइवर एक फ्री लॉन्चिंग वेबसाइट है जहां से आपको हर तरह के जॉब मिल जाएंगे जैसे आर्टिकल राइटिंग,प्रोजेक्ट वर्क, एक्ससेल शीट वर्क, वेबसाइट बिल्डिंग और भी तरह के काम हम घर बैठे कर सकते है। 

 

दोस्तों अगर आपको लेख लिखना या कविताएं लिखना पसंद है, या आप कोडिंग जानते है तो आप इस चीजों में माहीर हे तो आप fiver से इस तरह के काम ढूंढ सकते हैं।

 

अगर आपको इनमें से कोई काम आता है, तो आप यहां काम कर सकते हैं:

 

  • Graphics & Design
  • Digital Marketing
  • Writing & Translation
  • Video & Animation
  • Music & Audio
  • Programming & Tech
  • Data
  • Business
  • Lifestyle

 

यहां पर आपको अपना अकाउंट बनाना है  उसके के बाद आपको अपना काम ढूंढ लेना है जहां से आपको घर बैठे बैठे अपने मोबाइल में या कंप्यूटर से ऑनलाइन पैसा कमा सकते हो।

 

 

Fiverr. कंपनी की जानकारी 

Company  Fiverr  
Official Website Fiver site

 

 

 

वर्कइंडिया | WorkIndia

Workindia
Workindia

 

वर्क इंडिया भी जॉब मिलने वाली और Employee hiring  करने वाली मोबाइल ऐप है जहां से आपको अपने आसपास ऑनलाइन और ऑफलाइन काम करने के लिए ढेरों सारे जॉब मिल जाएंगे।

 

नीचे App का लिंक दिया है जिस पर क्लिक करके आप प्ले स्टोर से उस ऐप को डाउनलोड करके जॉब आसानी से ढूंढ सकते हो।

 

 

WorkIndia कंपनी की जानकारी 

Company  WorkIndia 
Official Website Find job app

 

 

 

अर्न करो | Earn Karo

Earn Karo
Earn Karo

 

दोस्तों Earn Karo एक एफिलेट App है जहां पर आप अमेजॉन, फ्लिपकार्ट, टाटा क्लिक और मिशु जैसे पॉपुलर वेबसाइट के प्रोडक्ट के लिंक Earn Karo द्वारा शेयर करके आप बहुत ही अच्छा खासा प्रॉफिट कमा सकते हो

 

अगर आपके पास अच्छे खासे लोगों की संख्या से भरे ग्रुप है जहां पर 5000 से 10000 लोग जॉइन हैं तो आप वहां पर अपने अच्छे-अच्छे प्रोडक्ट के एफिलिएट लिंक शेयर करके अच्छा खासा प्रॉफिट कमा सकते हैं, App का लिंक नीचे है।

 

 

Earn Karo ऐप-कंपनी  की जानकारी 

Company  EarnKaro 
Official Website Earn Karo app

 

 

 

यूट्यूब | YouTube

Youtube Se Video Kaise Download Kare
Youtube

 

अगर आपको कुकिंग या फिर सिलाई मशीन और भी तरह-तरह के कलाकारी आती है तो आप यूट्यूब पर वीडियो बनाकर अच्छे खांसी पैसे कमा सकते हैं और साथ ही पॉपुलर भी हो सकते हैं। 

 

यहां पर आप दो तरीके से पैसा कमा सकते हैं एक यूट्यूब ऐड के जरिए और दूसरा ब्रांड प्रमोशन कर के आपके यहां पर एक लाख से ज्यादा सब्सक्राइब हो जाएंगे तो आपको ब्रांड प्रमोशन मिलना शुरू हो जाएगा मज़े की बात आपके Channel को Monetize होने के लिए ऊब 1000 Subscriber और 4,000 Hr Watch Time की भी ज़रूरत नहीं है। 

 

साथ ही यहां पर आप चाहे तो अपना चेहरा दिखाएं या ना दिखाएं यहां पर लोग आपके काम और आपके आवाज को सुनने आएंगे।

 

आज देश के और दुनिया के कई सारे लोग अपना कैरियर यूट्यूब की वजह से बना पाए हैं अब तो लोगों का बचपन से ही सपना होने लगा है कि वह बड़े होकर एक यूट्यूबर बनना चाहेंगे

 

तो अगर आपके पास कोई किसी भी प्रकार की कला है तो आप एक बार यूट्यूब पर लोगों के सामने जरूर आएं।

 

 

Youtube कंपनी की जानकारी 

Company  Youtube 
Official Website Youtube.com 

 

 

 

ब्लॉग | Blog

blog se ghar baithe paise kamaye
Blogging

 

दोस्तों अगर आपको लिखने का शौक है या फिर आपको कंटेंट राइटिंग लिखना आता है तो आप इंटरनेट पर ब्लॉगर या वर्डप्रेस के जरिए अपना ब्लॉग या वेबसाइट बनाकर लोगों को दुनिया के ढेरों सारी जानकारियां दे सकते हैं जिस तरह से आप हमारा यह ब्लॉग पढ़ रहे हैं। 

 

आप ब्लॉक बनाकर कविताएं स्टोरी या मोटिवेशनल चीजे लिखकर गूगल ऐड के द्वारा अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। साथ आप वेबसाइट बनाकर अमेज़न के लिए अफिलिएट प्रोग्राम भी चला सकते हो। 

 

 

 

फेसबुक | Facebook

Facebook
Facebook

 

दोस्तों आप फेसबुक के बारे में तो जानते ही होंगे अगर आपको वीडियो बनाना आता है तो आप फेसबुक पर भी वीडियो डाल के और फेसबुक पर ऐड के जरिए पैसे कमा सकते हैं।

 

अगर आपका फेस फेसबुक पर प्रोफाइल है और आपके अच्छे खासे फॉलोअर हैं,तो अपना एक अच्छा सा कैटेगरी चुन के अच्छे क्वालिटी के वीडियो अपलोड करके पैसे कमा सकते हैं। 

 

Facebook यह भारत की ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में फैली हुई सबसे बड़ी कंपनी है इसलिए अगर आपके अच्छे खासे Followers होंगे तो आप किसी कंपनी का विज्ञापन कर सकते है साथ ही तरह तरह के शार्ट वीडियो बनाकर अपने अकाउंट को मोनटाइज़ कर के घर बैठे पैसे काम सकते है।

 

फेसबुक कंपनी भी आपके लिए सबसे अच्छी घर बैठे काम देने वाली कंपनी बन सकती है।

 

 

Facebook कंपनी की जानकारी 

Company  Facebook
Official Website facebook.com 

 

 

संबधित लेख: 

 

 

समापन 

 

दोस्तों मुझे उम्मीद है कि आपको हमारा यह लेख पसंद आया हूं भाई यहां पर हमने घर पर काम देने वाली कंपनी के बारे में बात किया है और साथ ही पैसे कमाने के अन्य तरीके भी बताए हैं।

 

दोस्तों आज का इंटरनेट का जमाना है जब हमारे पास घर बैठे बैठे ही इंटरनेट पर कमाने के अनेकों माध्यम हो तो क्यों ना हम इंटरनेट पर भी ऑनलाइन काम करके पैसे कमाए मेरा काम था आपको राह दिखाना रास्तों में किन रास्तों पर आपको चलना है वह आप खुद तय करेंगे। 

 

अगर आप मेरे लेख से खुश हैं तो आप इस लेख को अपने दूसरे दोस्तों परिवारों को भी शेयर करें और साथ ही हमारी वेबसाइट पर अपलोड की गई कई सारे बेहतरीन और जानकारी से भरे आर्टिकल भी पढ़ ले। 

 

अगर आपका किसी भी तरह का सवाल है इस लेख से तो आप नीचे कमेंट करके हमसे पूछ सकते हैं हम कोशिश करेंगे आपका जल्द से जल्द रिप्लाई देने की या हो सके तो आप हमें हमारे अन्य सोशल मीडिया पर भी फॉलो कर सकते हैं धन्यवाद। 

 

जय हिंद जय भारत

73 thoughts on “20+ लोकप्रिय घर बैठे काम देने वाली कम्पनिया: 2024 | Ghar Par Kaam Dene Wali Company”

  1. मूझे घर बैठे काम चाहीऐ क्युकी मेंरे बेठीया छोटी है वोर हंमे काम कि बहूत जरूरत है अगर आप सच में घर बैठे काम देते होगे तो मूझे चाहीऐ हम औरंगाबाद में रहते है.

    Reply
    • ज़रूर मैम, आप हमारे घर पर काम देने वाली कंपनी इस लेख को पढ़कर, उनमेसे किसी भी कंपनी के लिए अपने काबिलियत के हिसाब से काम पा सकते हो। बस आपको उस कंपनी के बारे में थोड़ी और रिसर्च करनी होंगी जिससे आपको घर बैठे ही अच्छे से अच्छा काम मिल सकता है। धन्यवाद

      Reply
        • हमारे लेख की सूचि में सभी घर पर काम देने वाली कम्पनियो में से है। अगर आप इनमेसे किसी भी तरह का काम करना चाहते है तो आप कम्पनियो के हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकते है।

          Reply
          • Mujhe ghar baithe kam chahiye thi madam .. mera beta abhi chota hai is liye muje at home job karna hai

          • हमारा लेख अंत तक पड़ने के लिए शुक्रिया। आप इन कंपनियों के साथ दिए हुए हेल्प लाइन नंबर से संपर्क कर सकते हो धन्यवाद।

        • हमारा लेख पढ़ने के लिए धन्यवाद,घर बैठे काम पाने के लिए हमने सभी कम्पनियो की जानकारी के साथ उनक कंपनियों हेल्पलाइन नंबर भी दिए है, दिए हुए नंबर पर संपर्क कर सकते है।
          हम आगे भी ऐसे बहोत सी कंपनियों के ऊपर चर्चा करने वाले है जो की आपको घर बैठे काम देंगी इसलिए आप हमारे वेबसाइट को (https://techtalkshindi.com/) Bookmark करले, धन्यवाद।

          Reply
    • धन्यवाद सर, अगर आपको इनमेसे किसी भी तरह का काम चाहीये तो आप हमारे द्वारा दिए गए कंपनियों के हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकते है।

      Reply
      • आप भारत में कही से भी घर बैठे काम कर सकते हो बस आपको हमने दी हुए कम्पनी के हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क करना होगा, धन्यवाद।

        Reply
    • धन्यवाद सर,अगर आपको हमने बताये हुए किसी भी तरह काम करने की इच्छा होंगी तो आप इन कंपनियों के हेल्पलाइन नंबर पर जाकर पूछताछ कर सकते हो।

      Reply
    • हमारा लेख पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद, अगर आपको घर बैठे इन कंपनियों में किसी भी तरह का काम चाहिए तो आप इन के हेल्पलाइन नंबर संपर्क कर सकते है।

      Reply
    • हमारा लेख अंत तक पड़ने के लिए शुक्रिया। आप इन कंपनियों के साथ दिए हुए हेल्प लाइन नंबर से संपर्क कर सकते हो धन्यवाद।

      Reply
    • हमारा लेख अंत तक पड़ने के लिए शुक्रिया। आप इन कंपनियों के साथ दिए हुए हेल्प लाइन नंबर से संपर्क कर सकते हो धन्यवाद।

      Reply
    • हमारा लेख अंत तक पड़ने के लिए शुक्रिया। आप इन कंपनियों के साथ दिए हुए हेल्प लाइन नंबर से संपर्क कर सकते हो धन्यवाद।

      Reply
  2. इस लेख में कंपनियों की हेल्प लाइन नंबर दिए है, आप इन इन नंबर के माध्यम से कंपनी से बात कर सकते है। धन्यवाद

    Reply
    • हमारा लेख आखरी तक पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद, हमने सभी कंपनियों के हेल्पलाइन नंबर दिए है आप उनसे इन नंबर से संपर्क कर सकते हो।

      Reply
    • हेलो सर हमें भी पैकिंग का काम चाहिए जो भी आपके पास पैकिंग का काम है तो प्लीज सर हमें इस नंबर पर कॉल करके बताएं9571509041

      Reply
  3. Sar mujhe Ghar baithe kam chahie mera baby chhota hai isliye main bahar Nahin ja sakti hun mujhe kam ki bahut jarurat hai

    Reply
    • हमारा लेख आखरी तक पढ़ने के लिए शुक्रिया। आप इन कंपनियों के हेल्पलाइन नंबर के ज़रिये जुड़ सकते हो। हमने दिए हुए सभी कम्पनियो के हेल्पलाइन नंबर उपलब्ध कराये है, धन्यवाद।

      Reply
  4. Sir mujhe ghar baithe Kam karna hai jis ke liye mughe contact number chahiye, jisse Mai bat karke kam ki bat karu.
    Please sir mujhe Kam ki bahut jarurat h. Meri madad kare sirf sahi number de kar.

    Reply
    • हमारा लेख पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद, हमने इस लेख में सभी कोंपनियों के हेल्प लाइन नंबर दिए है, आप इन नंबर से कंपनी से संपर्क कर सकते है।

      Reply
  5. हां ज़रूर, हमें अपने लेख सभी कंपनियों के हेल्पलाइन नंबर दिए हुए है आप इस नंबर से उन्हें संपर्क कर सकते है।

    Reply
  6. मुझे काम चाहिए घर बैठे मुझे बहुत आवश्यकता है काम का अगर आप सच में काम देते हैं तो आप हमें काम दो मैं उत्तर प्रदेश गोंडा जिले से हु

    Reply
    • ज़रूर सर, हमने दिए हुए सभी कंपनियों के विकल्पों में उन कोम्पन्यो के हेल्पलाइन नंबर भी दिए है। अगर आपको घर बैठे किसी भी तरह का काम चाहिए तो आप उन हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकते है, धन्यवाद।

      Reply
  7. Sir Hame bhi Kaam ki bhot Jaroorat he gharse koi Kaam packing vagera ka mil jaye to bhot Acha hoga Sir plz

    Reply
    • ज़रूर सर, हमने दिए हुए सभी कंपनियों के विकल्पों में उन कोम्पन्यो के हेल्पलाइन नंबर भी दिए है। अगर आपको घर बैठे किसी भी तरह का काम चाहिए तो आप उन हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकते है, धन्यवाद।

      Reply
        • घर बैठे पैकिंग या अन्य काम पाने के लिए आप हमने बताये हुए वेबसाइट पर जाकर जानकारी ले सकते है इसी के साथ आप अपने शहर के कूरियर या अन्य काम की तलाश इंटरनेट की मदत से कर सकते है।

          Reply
      • हमने बताये किसी भी कंपनी के लिए आप घर बैठे काम पा सकते है, आपको हर कंपनी के जानकारी के निचे Helpline NO. दिया हुआ है आप इस नंबर पर संपर्क करके घर बैठे काम पा सकते। धन्यवाद

        Reply
  8. Mera naam shalu h,,,m house wife hu,,,,,12paas hu mujha Ghar pe hi kuch kaam chiya,,,,mera beta chota h 5saal ka,,,,mujha Saatchi,,,,,seelai ka kaam aata h,,,,mahindi ,,,,beauty ka kaam be,,,, lakine ab mujhe jaad jaruat h kaam ke to koi be kaam chale gya,,,, packing ka be,,, please argent me from work

    Reply
    • इस वेबसाइट पर आपका स्वागत है, हमने सभी कम्पनियो के जॉब आवर उनके हेल्पलाइन नंबर को इस लेख में साझा किया है, आपको पैकिंग के काम के साथ साथ और भी कही सारे जॉब घर बैठे ही मिल जायेंगे।

      Reply
  9. सर जी मुझे मेरे गांव की महिलाओ के लिए काम की जरूरत ताकि वो घर बेटे रोजगार करे ओर अपने घर का खर्चा निकाल पाए

    Reply
    • आप हमने बताये हुए किसी भी कंपनी में अप्प्लाई करके घर बैठे महिला या पुरुष सभी के लिए काम पा सकते है, लेख को ध्यान से पढ़े हमने दी जानकारी से कम्पनी की वेबसाइट को विजिट कर या दिए हुए हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क करे, धन्यवाद।

      Reply

Leave a Comment