2022 के दस सबसे बेस्ट रिंगटोन डाउनलोड वेबसाइट | Sabse Best Ringtone Download

4.3/5 - (3 votes)

 

सबसे बेस्ट रिंगटोन डाउनलोड वेबसाइट 2022 की कौनी सी होंगी और किस तरह हम अच्छी वेबसाइट ढूंढ कर अच्छी से अच्छी और ट्रेडिंग रिंगटोन डाउनलोड पाएंगे इस तरह के काफी मुश्किलों भरे हमारे सवाल हम इंटरनेट पर ढूंढ़ते रहते है। 

 

मगर दोस्तों हम जो चीज़ चाहते है वो हमें कभी नहीं मिलती। मगर आज मैं आपको रिंगटोन डाउनलोड करने वाली सबसे बेस्ट पांच वेबसाइट और पांच एप्लीकेशन के बारे में बताने वाला  हूँ।

 

जिसकी मदद से आप MP3 रिंगटोन और जिओ फोन जैसे मोबाइल के लिए रिंगटोन वह भी किसी भी कैटेगरी के हो चाहे भक्ति सॉन्ग, सैड सॉन्ग, पार्टी सॉन्ग, या फिर कोई भी सॉन्ग जैसे अलग-अलग कैटेगरी के रिंगटोन बड़ी ही आसानी से अपने फोन में डाउनलोड कर सकते हो और उसे अपने मोबाइल के रिंगटोन के रूप में सेट कर सकते हो।

 

हमारे इस लेख के लिस्ट में दिए गए सभी वेबसाइट और एप्लीकेशन पूरी तरह से फ्री होंगी तथा आपको अपने मनपसंद रिंगटोन सर्च करने के अलावा भी और भी बेहतरीन फीचर दिए जाएंगे जिसकी मदद से आप आसानी से एक से एक रिंगटोन सर्च करके अपने फोन में सेट कर सकते हो।

 

 

ये भी पढ़े :

 

 

 

 

पांच सबसे अच्छी रिंगटोन डाउनलोड वेबसाइट

 

 

 

1. Prokerala

 

हमारे लिस्ट के सबसे पहले नंबर के इस वेबसाइट पर आपको कई सारे बेहतरीन फ्री रिंगटोन डाउनलोड करने की सुविधा मिलती है।

 

जैसे ही आप इस वेबसाइट पर जाएंगे तो आपको इसमें अलगअलग कई सारे कैटेगरी के मोबाइल की रिंगटोन डाउनलोड करने की सुविधा मिलेगी जैसेफनी रिंगटोन, धार्मिक रिंगटोन, साउंड इफेक्ट हिंदी गाना रिंगटोन आदि। 

 

 

 

2. Ring 320 kbps 

 

दूसरे नंबर के इस वेबसाइट पर आपको लांच हुए सभी नए गानों के रिंगटोन तुरंत मिल जायेंगे।

 

यहां पर आपको उन सभी गानों के ringtone को डाउनलोड करने की भी सुविधा दी गई है वहीं इस साइट पर आप हर किस्म के रिंगटोन को बिल्कुल फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

 

 

 

3. Best Ringtone Mobile 

 

अगर आप पंजाबी रिंगटोन और बॉलीवुड फिल्म रिंगटोन गाने डाउनलोड करना चाहते हैं तो यह भी वेबसाइट आपके लिए अच्छी रिंगटोन वेबसाइट साबित हो सकती है।

 

क्योंकि इस वेबसाइट पर आपको कई सारे नए और पुराने फिल्मों के गाने की रिंगटोन को डाउनलोड करने की सुविधा मिल जाएगी।

 

 

 

4. Itune Machine 

 

itunemachin भी एक बहुत अच्छी रिंगटोन डाउनलोड करने की वेबसाइट है इसमें भी आपको हिंदी रिंगटोन पुराने गानों की रिंगटोन डाउनलोड करने के ऑप्शन मिल जाएंगे इसके अलावा आप इस वेबसाइट से नए गाने की रिंगटोन डाउनलोड आसानी से कर पाएंगे।

 

 

 

5. Youtube

 

दोस्तों पांचवी नंबर पे कोई रैंडम वेबसाइट नहीं है बल्कि यूट्यूब है यूट्यूब पर भी आपको दुनिया के हर तरह के गाने और उनके रिंगटोन मिल जाएंगे क्योंकि काफी सारे क्रिएटर अपने अपने तरीके से सभी गानों के रिंगटोन बनाकर अपलोड करते रहते हैं।

 

तो जैसे ही आप यूट्यूब पर किसी भी गाने या रिंगटोन को सर्च करेंगे। वह गाना आपको दिखाई देगा कुछ वीडियो पर क्लिक करके आपको शेयर के बटन पर क्लिक करना है शेर में जाने के बाद कॉपी लिंक क्लिक करके उसके लिंक को कॉपी कर लेना है।

 

जैसे ही आप लिंक को कॉपी करेगें तो आप नीचे दिए गए वेबसाइट पर जाएं और वहा हमने बेहद ही सराह भाषा में यूट्यूब से किस तरह हम Video, Audio डाउनलोड कर सकते है यह बताया है। 

 

 

यूट्यूब से गाने या रिंगटोन डाउनलोड करें 

 

 

 

पांच सबसे अच्छी रिंगटोन डाउनलोड ऐप्स 

 

 

1. Zedge

 

Android | Ios 

 

दोस्तों zedge नाम की एप्लीकेशन कई दिनों से पॉपुलर होती आ रही है और यह आज भी ringtones और wallpapers डाउनलोड करने के मामले में पॉपुलर है।

 

Zedge App में आपको नोटिफिकेशन ट्यून और रिंगटोन जैसे कई तरह के ट्यून देखने को मिल जाएंगे और साथ ही यहां पर आप अपने मोबाइल के लिए तरह-तरह के वॉलपेपर भी डाउनलोड कर सकते हो

 

इस ऐप में आपको सर्च करने का भी ऑप्शन मिल जाएगा, और यह एप्लीकेशन पूरी तरह से फ्री है वहीं अगर बात करें इसके रेटिंग की तो इन्हें प्ले स्टोर पर 4.6 रेटिंग दी गई है।

 

इस एप्लीकेशन को 10 करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने इंस्टॉल किया हुआ है।

 

 

 

 2. Z ringtone premium

 

Android | Ios 

 

Z ringtone premium  की अगर बात करें तो इस एप्लीकेशन को Zedge एप्लीकेशन का अल्टरनेटिव माना जा सकता है, क्योंकि यह एप्लीकेशन भी दिखने में बिल्कुल Zedge एप्लीकेशन की ही तरह है।

 

इसमें भी आपको कई सारे रिंगटोन और अलार्म एसएमएस टोन भी मिल जाएंगे जिससे आप आसानी से इस ऐप के जरिए डाउनलोड करके सेट कर सकते हो

 

और जैसा कि यह एप्लीकेशन फ्री है तो इसमें भी आपको बाकी रिंगटोन एप्लीकेशन की तरह थोड़े एड्स देखने को तो मिल ही जाएंगे।

 

वैसे तो यह एक इंटरनेशनल एप्लीकेशन है लेकिन इसे प्ले स्टोर पर 4.5 की रेटिंग दी गई है। ऑडी से अब तक 10 लाख से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कर रखा है और अभी एप्लीकेशन फिलहाल के लिए भारत और कुछ देशों के लिए अवेलेबल नहीं है। 

 

 

 

 3. Mobile 9

 

Android | Ios 

 

दोस्तों mobile9 रिंगटोन ऐप भी काफी ज्यादा पॉपुलर ऐप है इस एप्लीकेशन में आपको वॉलपेपर, स्टेटस वीडियोस, नोटिफिकेशन टोन और अलार्म टोन जैसे कई प्रकार के विकल्प मिल जायेंगे यहां पर आपको फनी ट्यूंस भी डाउनलोड करने के लिए मिल जाएंगे। 

 

और यहां से आप किसी भी चीज को सर्च करके या उसे कैटेगरी वॉइस ढूंढ कर आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं इस ऐप में इतने एडवांस फीचर दिए गए हैं कि आप इस ऐप में किसी रिंगटोन को डाउनलोड करके उसी एप के द्वारा अपने फोन के लिए सेट भी कर सकते हो जो कि काफी आसान लगता है

 

यह ऐप मात्र 8 एमबी का है और इसे प्ले स्टोर पर 2.9 की रेटिंग दी गई है जो कि थोड़ी कम है लेकिन मेरे एक्सपीरियंस के हिसाब से यह ऐप भी बेहतर है और अब तक 50000 से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कर रखा है वही इस ऐप की सबसे बड़ी बात यह है कि यह ऐप भी फ्री है।

 

फिलहाल यह ऐप प्ले स्टोर पर आपको नहीं मिलेगा लेकिन आप इस ऐप के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। 

 

 

 

4. Ringtones for Android™

 

Android

 

Ringtones for Android™ नाम के इस एप्लीकेशन में भी आपको रिंगटोन और वॉलपेपर डाउनलोड और इस्तेमाल करने के लिए मिल जायेंगे इसमें आपको 5000 रिंगटोंस 20 अलग-अलग कैटेगरी में रिंगटोन मिल जाएंगे, जिसे आप आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

 

इसे प्ले स्टोर पर 4.1 की रेटिंग दी गई है एप्लीकेशन मात्र 16 एमबी की है जिसे आप प्ले स्टोर पर आसानी से जाकर डाउनलोड कर सकते हो। 

 

 

 

 5. Phone ringtone

 

Android  

 

प्ले स्टोर पर मौजूद यह रिंगटोन एप्लीकेशन भी काफी ज्यादा इस्तेमाल होने वाली ऐप है, क्योंकि इसे प्ले स्टोर पर 3.7 की रेटिंग दी गई है और इसे 10 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कर रखा है। 

 

यह एप्लीकेशन मात्र 28 एमबी की है वही यह एप्लीकेशन आपको 450 से भी ज्यादा रिंगटोन 13 अलग-अलग कैटेगरी में प्रोवाइड कराती है और साथ ही आपको रिंगटोन सर्च करने का भी ऑप्शन देता है। 

 

इस एप्लीकेशन में भी आपको तरह-तरह के रिंगटोंस देखने को मिलेंगे प्ले स्टोर पर इनके रिव्यू भी काफी अच्छे है इसलिए सोचा मैं आप लोगों को इसके बारे में बता दूं।

 

 

 

तो दोस्तों मैं उम्मीद करता हूं कि अब आप रिंगटोन डाउनलोड करने के बारे में ज्यादा परेशान नहीं होंगे क्योंकि मैंने अपने  इस पूरे लेख में रिंगटोन डाउनलोड करने के हर संभव तरीके बता दिये है।

 

जैसा कि अगर आप का फोन एंड्रॉयड या आईफोन नहीं है तो आप वेबसाइट से जाकर अपने फोन में रिंगटोंस को डाउनलोड कर सकते हैं और अगर आप एक एंड्राइड या आईफोन इस्तेमाल करते हैं तो आप इन एप्लीकेशन को डाउनलोड करके रोज अपने रिंगटोन बदल बदल के यूज़ में ला सकते है। 

 

हमारे इस लेख को यहां तक पढ़ने के लिए आपका दिल से धन्यवाद, जय हिंद जय भारत। 

 

ये भी पढ़े 

4 thoughts on “2022 के दस सबसे बेस्ट रिंगटोन डाउनलोड वेबसाइट | Sabse Best Ringtone Download”

Leave a Comment