डाउनलोड करे हाई क्वालिटी फोटो इन बेहतरीन ऐप्स से | फोटो डाउनलोड करने वाला ऐप्स। Photo Download Karne Wala App

4/5 - (1 vote)

फोटो डाउनलोड करने वाला ऐप: नमस्कार दोस्तों, हम सभी अपने स्मार्ट फोन को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए अलग-अलग चीजों की कोशिश करते हैं। वॉलपेपर और लॉकस्क्रीन इमेज उनमें से प्रमुख हैं। हर वॉलपेपर थोड़ी देर के बाद बेजान हो जाता है और हम एक नए तस्वीर की खोज करते हैं।

 
अक्सर कही लोग अपने मूड के हिसाब से या फिर कोई उत्सव के हिसाब से अपने Smartphone, Laptop या फिर कम्प्यूटर में अलग अलग तरह की आकर्षक तस्वीरें रखना पसंद करते है। 
 
मगर कही कही बार हमें हमारे मनपसंद की अच्छी क्वालिटी की Photo देखने नहीं मिलती Google पर भी अगर हम किसी तस्वीर को सेव करते है तब भी हमें उतनी अच्छी Resolution की तस्वीर देखने नहीं मिलती। 
 
इस तरह के परेशनी से ईजाद पाने के लिए आज हमने आपके लिए इस परेशानी को ध्यान में रखते हुए कुछ बेहतरीन Android और iOS App के बारे में बताने वाले है जिसके मदत से आप अपने मोबाइल फ़ोन या फिर कंप्यूटर स्क्रीन के Resolution के हिसाब से तरह तरह के Hight Quality Images डाउनलोड कर सकते है।
 
तो चलिए दोस्तों देखते है सबसे अच्छा फोटो डाउनलोड करने वाला ऐप्स | Best Apps For Image download In Hindi और उन ऐप्स के तरह तरह के फीचर्स। 
 
 

ये भी पढ़े 

 

 

डाउनलोड करे हाई क्वालिटी फोटो इन बेहतरीन ऐप्स से | फोटो डाउनलोड करने वाला ऐप्स | Best Free Android Apps for High Resolution Images Download 

फोटो डाउनलोड करने वाला ऐप्स

 

 

ZEDGE

Zedge [Free Images  & Ringtone]

Android & Ios 

 
Zedge Photo Downlaod Krane Wala app
 
Zedge इसे  भारत के साथ साथ पूरी दुनिया में बेहद लोकप्रिय ऐप माना जाता है। इस ऐप की मदत से हम Wallpaper, Ringtone, Notification, Alarm Tone इस तरह के काफी सरे चीज़े मुफ्त में और अच्छी क्वालिटी में डाउनलोड कर सकते है,  Zedge यह Play Store का फोटो डाउनलोड करने वाला ऐप सबसे अच्छा ऐप माना जाता है । 
 
Zedge की यह ऐप हमें Android, iOS, और windows Operating System के उपलब्ध की गई है इसलिए आप दुनिया के हर तरह के Smartphone या Computer पर इस App का इस्तेमाल कर सकते है। इसके साथ Zedge की और से हमें वेबसाइट भी देखने मिलती है जहा से Android App के सारे फीचर्स का इस्तेमाल करके Images  डाउनलोड कर सकते है। 
 
 

WONDERWALL 

Wonderwall – Wallpaper 

 
Wonderwall Best Photo download App
 
Wonderwall यह  सिर्फ Android App है जिसकी मदत से आप High Resolution बैकग्राउंड Images डाउनलोड कर सकते है। इस App की खास बात यह है की आपको इस में रोज़ाना नई नई प्रकार की इमेज देखने मिलती है। 
 
इस App में ज्यादातर तस्वीरें Photography से संबधित देखने मिलेंगी जिसकी मदत से आप अपने Laptop या मोबाइल फ़ोन को और भी आकर्षक बना सकते है। 
 
Wonderwall यह ऐप सिर्फ एंड्राइड OS के उपलबध की गई है इसलिए यह ऐप्स आपको iOS के लिए देखने नहीं मिलेंगी। Play Store पर अबतक इस ऐप को एक लाख से ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किया जा चूका है। 
 
 

PIXBAY 

Pixabay Image Download Karne Wala App
 
Pixabay यह वेबसाइट और ऐप रॉयल्टी फ्री इमेज (फ्री कमर्शियल यूज़) के लिए जानी जाती है, जो दुनिया भर में उच्च गुणवत्ता वाले सार्वजनिक डोमेन फ़ोटो, चित्र, वेक्टर ग्राफिक्स और फिल्म फुटेज को प्रधान करने के लिए जानी जाते है। 
 
Pixabay इसका इस्तेमाल ज्यादा तर क्रिएटर की और से किया जाता है मतलब की Pixabay अपने images को वैयक्तिक उपयोग के साथ साथ व्यवसाइक तरह से इस्तेमाल करने की अनुमति देता है। 
 
अगर आप एक Blogger हो या फिर Youtuber हो या फिर Digital Marketer होतो आप इसके Android , iOS या फिर Website पर जाकर अपने मनपसंद तस्वीर को High Quality में Download करके इस्तेमाल कर सकते है। 
 

OGQ Background 

OGQ Background (Wallpaper)

Android & Ios 

 
OGQ HD Wallpaper Downloading App
 
 
OGQ HD यह सबसे लोकप्रिय फोटो डाउनलोड करने वाला ऐप में से एक माना जाता है।  जिसमे हमें तरह तरह के High Resolution वॉलपेपर का भंडार देखने मिलेगा। 
 
इस ऐप की शुरवात साल २०१६ में की गई थी जिसमे हमें अलग अलग तरह के लगभग ३० श्रेणियाँ देखने मिलती है। जिसमे हम अपने मन मुताबिक अलग स्तिथि और अलग अलग जगह के मुताबिक फोटो ले सकते है। 
 
इस ऐप की लोकप्रियता  हमें ios औरAndroid  दोनों में देखने मिलती है बात करे एंड्राइड की तो प्ले स्टोर पर अभीतक इस ऐप को १० करोड़ से ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किया है जो के बहोत बड़ा अकड़ा बन जाता है। ये ऐप भी आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। 
 
 
 

WALLPAPERS 

Wallpaper By Google LLC 

Wallpaper By Google
 

आपको तो पता ही होगा Google ने Android उपभोक्ताओं को ध्यान में रखते हुए कही तरह के Apps को बनाया है जिसका इस्तेमाल बाकी  Third Party ऐप के मुकाबले काफी सरल होता है। ऐसा ही एक  ऐप ‘Google Wallpaper’ हमें गूगल की और से देखने मिलता है जसिका इस्तेमाल करके हम High Quality की Images और Wallpaper Download करने अपने Smartphone को और भी आकर्षक बना सकते है। 

 
यह ऐप Android 7.0 के ऊपर के version पे चलता है। इस ऐप  का इस्तेमाल हम सिर्फ Android स्मार्टफोन में ही कर सकते है। iOS और Windows के लिए इस ऐप को उपलब्ध नहीं कराया गया है। 
 
अब तक इस ऐप को प्ले स्टोर से 100 Million यानि की १० करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चूका है। यह ऐप इस्तेमाल करने में काफी सरल है इसलिए आप भी आपके मनपसंद Wallpaper, Images को डाउनलोड करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते है।

MTP 

MTP Ringtone And Wallpaper 

Android  

 
 
MTP Ringtone Wallpaper Downloader
 

MTP Ringtone & Wallpaper इस ऐप का नाम सुनते ही आपको पता चल गया होगा की इस ऐप में  आपको बेहतरीन प्रकार के Ringtone, Notification Tone और High Resolution की Wallpaper देखने मिलती है। जिसे आप अपने Qaulity के हिसाब से और अपने Screen के Resolution के हिसाब से डाउनलोड कर सकते है। 

 
इस ऐप में  हज़ारो लाखो ringtone और Images का संग्रह देखने मिलेगा जिसे अलग अलग सूचि में विभाजित किया गया है। यह ऐप सिर्फ Android Operating System के लिए उयलब्ध है।  बात करे इसके इस्तेमाल की तो प्ले स्टोर पर अबतक इस ऐप को १० लाख से ज्यादा बार इस्टॉल किया जा चूका है।   
 
 

Black Wallpaper 

Black Wallpaper [ AMOLED, Dark Background Darkify]

Black Wallpaper-Photo download karne Wala App

अगर आपको Dark चीजे पसंद जैसे की Dark photo, Dark Wallpaper और अलग अलग तरह के डरावने तस्वीरें तो यह ऐप आपके लिए ही बना है। Black Wallpaper आपको अलग अलग प्रकार के Dark तस्वीरें प्रधान करता है, जिससे आपके Mobile की Display इस तरह के wallpaper से बेहद आकर्षक दिखेंगी। 

 
Black Wallpaper में आपको कही तरह के श्रेणियाँ देखने मिलती है जिसमे जानवर, प्रसिद्ध जगह , फिल्मो के कलाकारों को डार्क तरीकैसे डिज़ाइन किया है। 
 
यह सिर्फ Android के लिए ही उपलब्ध कराया गया है। Black Wallpaper को प्ले स्टोर से अब तक १ करोड़ से ज्यादा बार इंस्टॉल  किया जा चूका है। आप भी ज़रूर इस ऐप का इस्तेमाल करके अपने पसंदीदा तस्वीरों से मज़ा ले सकते हो। 

WALLPAPER HD 

Wallpaper HD- 4K Backgrounds 

Wallpaper HD 4K=image download karne wala app
Wallpaper और Images को शेयर और डाउनलोड करने वाली ऐप्स में Wallpper HD 4K एक बड़ा नाम माना जाता है। जिसमे आपको आपके स्क्रीन के अकार के मुताबिक तरह तरह के High Resolution के Wallpaper, फोटो देखने मिलते है। इमेज क्वालिटी की बात करे तो 640x 420 Pixel Resolution से लेकर 2160 x 3840 Pixel तक के Ultra HD इमेजेस हमें इस ऐप में देखने मिलते है।
 
यह ऐप काफी लोकप्रिय है जो की हमें Wallcraft की और से देखने मिलती है जोकि Graphics के दुनिया में काफी मशहूर नाम है। Wallpaper HD 4k यह ऐप Android के साथ साथ iOS के लिए भी उपलब्ध कराया गया है। 

PINTEREST

Pintrest
Pintrest यह एक Social Media Platform है जहा हम तरह तरह के Images Upload और Download कर सकते है। इस ऐप को मुख्या रूप से Photo Editor, Photographer, Graphic Designer इस्तेमाल करते है। इस ऐप में हमें तरह तरह के High Quality की Photo देखने मिलेंगी। 
 
आज दुनिया भर लोग अपने business को बढ़ने के लिए या फिर अपने प्रोडक्ट को शोकसे करने के लिए Pintrest पर अच्छी अच्छी प्रकार की तस्वीरें प्रकाशित करते है। इस ऐप में हमें हर एक प्रकार की फोटो देखने मिलती है। हम बड़े ही आसानी से Pintrest से Wallpaper और images Download कर सकते है। 
 
Pintrest यह दुनिया भर में काफी लोकप्रिय Social Platform है जिसे हम Android, Ios, Windows, और Website से इस्तेमाल कर सकते है। 
 
 

Google 

Google Search Engine 

Android & Ios 

 
Google Search Engine



फोटो डाउनलोड करने वाला ऐप की दौड़ में Google का Search Engine जो की दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन माना जाता है। देखा जाये तो दिन भर में  करोडो अरबो लोग गूगल के सर्च इंजन का इस्तेमाल करते है। हमें हर तरह की जानकारी Google Search Engine दे देता है वैसे अगर किसी तस्वीर को खोजे तो google हमें तुरंत हमारे सामने रख देता है। 
 
Google के ऊपर मिलने वाले कोई भी फोटो और वॉलपेपर गूगल की तो नहीं होती मगर Google search Engine की मदत से हम हमारी पसंदीदा तस्वीर को पा सकते है। 
 
Google से किसी भी तस्वीर को Download करने के लिए हमें उसे सबसे पहले सर्च करना होता है उसके बाद उस सवाल या फिर उस चीज से संबधित बहोत से Result देखने मिलते है और ऊपर की और एक Image का विकल्प देखने मिलता है जहा पर संबधित सवाल के तस्वीरें देखने मिलती है।
 
 
तो दोस्तों ये रहे कुछ सबसे अच्छा फोटो डाउनलोड करने वाला ऐप्स जिसकी मदत से आप कही तरह की तस्वीरें, Wallpaper, साथ ही साथ Video और Ringtone भी Download कर सकते है। 
 
मुझे उम्मीद है की आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा। इस आर्टिकल से संबधित आपका  कोई भी सवाल या सुजाव होतो कमेंट करके ज़रूर बता, शुक्रिया जय हिन्द। 

ये भी पढ़े 

3 thoughts on “डाउनलोड करे हाई क्वालिटी फोटो इन बेहतरीन ऐप्स से | फोटो डाउनलोड करने वाला ऐप्स। Photo Download Karne Wala App”

Leave a Comment