Best Random video chat app in India for 2023 | अब दुनिया के किसी भी कोने से अनजान लोगो से बाते करे ब्लिकुल मुफ्त

5/5 - (1 vote)

Best random video chat app random india: अगर आपका कोई दोस्त नही है या फिर आप बहोत सारे दोस्त बनाना चाहते हो आज से आपकी इस परेशानी को दूर करने के लिये मै आपको ऐसे Android और IOS  पर चलने वाले ऍप्स बताने वाला हूं

 

जिसका इस्तमेल करके आप ऑनलाइन अंजान लोगो से बात कर पाओगे किसी भी इंसान को अपना दोस्त बना पाओगे तो ऐसे ही कुछ Best  random video chat app in india  for 2023 जोकि Google play Store पर और App Store पर आसानी से मिल जायेंगे .

 

Best Random video chat app in india for 2020
Best Random Chat App in India for 2023

 

यह ऍप्स अपको Live Video chat फीचर के साथ साथ Text chat फीचर भी प्रदान करते है. Google play store ऐसे बहोत सारे Random Video Chat है जिसका इस्तेमाल हम मुफ्त नही कर सकते उनका इस्तमेल पैसे देकर ही किया जा सकता है मगर मै जितने भी ऍप्स आपको बताने जा रहा हूँ वो बिल्कुल ही मुफ्त है।

 

 

इन Random Video Chat ऍप्स को इस्तेमाल करने के लिए  सबसे पहले हमें हमारे फोन नंबर से या Email ID से sign up करना पड़ता है।उसके बाद इन ऐप्स को हम आसानी से यूज़ कर पाएंगे और नए नए दोस्त बना पाएंगे.

 

 

Best random video chat app random India in 2023

 
 

Azar /अजहर ऍप

 

 

Azar App
Azar

 

 

दोस्तों Azhar App एक ऐसा रैंडम वीडियो चैट ऍप है जिसे अभीतक Google Play Store पर 500 Million से जादा बार डाउनलोड किया गया है। इस ऍप को भारत मे बहोत जादा पसंद किया जाता है। इस ऍप की लोमप्रियता भारत मे ही नही बल्कि 140 से जादा देशो में है।

 

इस ऍप का इस्तेमाल करने के लिए  हमे इस ऍप को इस्तेमाल करने के लिए बस हमे हमारे फ़ोन नंबर या E mail id,Facebook id  से Sign up करना पड़ता है इसके बाद हम बड़े आराम से इस ऍप से अंजान लोगो से बाद कर सकते है यही नही किसी को भी दोस्त बना सकते है। Video Chat के साथ साथ हम text chat भी कर सकते है. Azar ऍप को हम Android ,IOS साथ ही साथ Web Browsing  में भी इस्तेमाल कर सकते है.

 

Available : Android |IOS

 

 

Meet U | मीट यू  

Meet U-Random video chat app

 

Meet U यह Random Video chat app साल 2023 में भारत में काफी लोकप्रिय होता जारहा है। इस ऐप की मदत से आप दुनिया में किसी भी कोने  रहकर किसी भी अनजान व्यक्ति से लाइव वीडियो चैट साथी ही टेक्स्ट चैट कर सकते हो। 

 

Google Play Store पर लोगो ने इस ऐप को 3.4 दी है साथ ही ऐप को अबतक 50 लाख से ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किया है। यह ऐप आपके लिए काफी अच्छा वीडियो चैट ऐप साबित सकता है। 

 

Available: Android

 

 

 

Bermuda Video Chat/बरमूडा वीडियो चैट

 

 

Bermuda Video Chat App
Bermuda Video Chat

 

 

बरमूडा ऍप यह काफी शानदार ऍप मना जाता है। काफी लोग Bermuda App का इस्तेमल रैंडम वीडियो चैट के लिए करते है।  इस ऍप की खास बात ये की हम आसानी से बहोत सारे अनजान लोगों से बाते कर सकते है .

 

भारत मे बहोत सारे लोग इस ऍप का इस्तेमाल करते है, इस ऍप में दोस्तो को गिफ्ट सेंड करना या फिर अलग अलग तरह के कैमरे फ़िल्टर और अछि किसम की video Chatting इस तरह के काफी अच्छे अच्छे फीचर बरमूडा ऐप हमे प्रदान करता है

 

Google Play Store में इस ऍप को अबतक 10 Million से जादा बार डाउनलोड किया जा चुका है. यह ऍप हमे Android और IOs दोनों में देखने मिलता है

 

Available: Android |IOS

 


Tumile -Meet New People & Random chat App /तुममिले ऍप 

 
 

 

Tumile -Meet New People & Random chat App
Tumile-meet new people via free

 

 

Tumile ऍप जिसे पहले Live Chat के नाम से जान जाता था।Tumile यह बहोत बेहतरीन  ऍप माना जाता है. इस ऐप में हम बहोत सारे अनजान लोगों से बात कर सकते है। इस ऐप से भारत ही नही बल्कि अलग देशो के लोगो से हम बाते कर सकते है साथ ही साथ उन्हें दोस्त भी बना सकते है।

 

Tumile App में हमे बहोत अछि तरह के video filterऔर video sticker भी देखने मिल जाते है।  Video chat के साथ ही साथ text चैट भी हम कर सकते है. यह आप Live chat Studio की और से बनाया गया है। Google play store पर इस ऍप को अबतक 10 million  से जादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। फिलहाल यह ऍप हमे सिर्फ Android के लिएही देखने मिलता है।

 

Available: Android

 

Live Talk -Free Video Chat/लाइव टॉक ऍप

 

 

Live Talk -Free Video Chat App-Best Random Video chat App in India
Live Talk-Free Video Chat

 

 

 

Azar ऍप के बाद Live Talk यह ऍप अभी तक दुनिया भर में सबसे ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। इस ऍप को अभीतक Google Play Store से 50 million से जादा बार डाउनलोड किया जा चुका है. इस ऍप से हम आसानी से भारत के साथ साथ अलग अलग देश मे रहने वाले लोगो से बात कर सकते है . इस ऍप को Bingo Solution की और से बनाया गया है.

 

Available: Android 

 

Who-Live Video Chat

 

 

Who-Live Video Chat App
    Who-live video chat

 

 

Who App इस रैंडम वीडियो चैट ऍप को Media Social LLC की और से बनाया गया है इसका और एक वेरियंट Who lite हमे देखने मिलता है। इस ऍप से हम दुनिया के किसी भी कोने में रहने वाले लोगो से बड़े आसानी से बात कर सकते है. इसमे हम Free के साथ साथ पैसे देकर premium ऍप को भी अपग्रेड कर सकते है. इस ऍप को Google Play Store से अबतक 10 million जादा बार डाउनलोड किया जा चुका हैइस ऐप को हम Google play store औऱ App Store से आसानी से डाउनलोड कर सकते है।

 

Available: Android |IOS

 

Chatrandom -Live Cam Video / चैटरैंडम ऍप

 

 

Chatrandom -Live Cam Video App
Chatrandom-live cam video chat

 

 

Chatrandom ऍप को 2011मे लॉंच किया गया थाफिलहाल इस ऍप के हमे 10 लाख से जादा एक्टिव यूजर देखने मिलते है। बात करे फीचर की तो आसानी से नए लोगो से वीडियो चैट, डेटिंग इस तरह जे काफी बाते हम Chat random App की मदत से कर सकते है।

 

अपने मुताबिक लोकेशन सेट करके नए लोगो से मिलना हो या दुनिया के किसी भी जगह बात करनी हो इस ऍप पर हम आसानी से नए दोस्त बना सकते है। इस ऍप को Google Play Store से अबतक1million से जादा बार Download किया जा चुका है।  यह ऍप Google Play Store के साथ साथ Apple के App Store से भी डाउनलोड कर सकते है

 

Available : Android |IOS

 

Omega-Random Video Chat /ओमेगा ऍप

 

 

Omega-Random Video Chat App
Omega-Random video chat

 

 

यह ऍप दुनिया भर में काफी मशहूर ऍप माना जाता है. इस ऍप का 100 से जादा देशो में इस्तेमाल किया जाता है . इस ऍप से हम आसानी से भारत मे या भारत के बाहर के देशो के लोगो से बस चुटकी में लाइव बात कर सकते है. यह ऍप हमारे प्रोफाइल के और हमारे इंटरेस्ट के मुताबिक यूजर से कनेक्ट करता है।

 

Video chat, Gift Send, Sticker, Various camera Filter इस तरह के काफी फीचर हमे Omega App में देखने मिलते है . इस ऍप को Google Play Store से 10 lakh(1 million) से जादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। 

 

Available : Android

 

CHAT AHOY / चैट एएचओवाये रैंडम वीडियो चैट 

 

 

CHAT AHOY APP
Chat-AHOY-Video chat

 

 

Chat AHOY यह काफी शानदार रैंडम वीडियो चैट है ऍप  को Limetric की औऱ से बनाया गया है बाकी रैंडम चैट ऍप की तरह ही नए लोगो से वीडियो चैट , Text Chat , इस तरह से काफी फीचर हमे Chat AHOY App में देखने मिलते है . Chat AHOY इस ऍप को Google Play Store से अबतक 10 लाख बार (1Million ) बार डाउनलोड किया जा चुका है। 

 

Available: Android

 

 

MuMu | मु-मु 

 

MuMu-Random Video Chat Application

MuMu Random Video chat app का भी आप इस्तेमाल नए नए दोस्त बनाने के लिए कर सकते है, स्क्रीन को स्वाइप करके आपको दुनिया के अलग अलग जगह के कही सरे लोग आपके साथ कनेक्ट होंगे।

 

कही सारे Random Video chat Apps की size 100 MB से ज्यादा होती है मगर MuMu ऐप आपको केवल 28 MB की साइज में Google Play Store पर उपलब्ध है।

 

इस ऐप को अबतक 50 लाख से ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किया है साथ ही इस ऐप को Play Store पर 4.4 की रेटिंग दी गई है।

 

Available: Android

 

तो दोस्तो ये थे कुछ Best  random video chat app in India  for 2023 ऍप जोकि हमे आसानी से Android ओर IOS के इस्तेमाल कर सकते है वही इन ऍप से हम हमारे आसपास ही नही बल्कि दुनिया के अलग अलग जगह के लोगो से बाते कर सकते है वो भी पूरी तरीकेसे मुफ्त.

Leave a Comment