Xiaomi new product highlight in hindi 2020 | शाओमी ने भारतीय बाजार में उतारे अपने नए प्रोडक्ट्स

Rate this post

बात करे xiaomi की तो आये दिन Xiaomi अपने स्मार्टफोन, smart Gadget बाजार में उतारते ही रहती है . 29 सितंबर के दिन Xiaomi ने अपने कही सारे multiple Devices भरतिया बाजार मे उतारे है जिसमे MI Watch Revolve, MI Band 5 ,MI Smart Speaker, MI LED Smart Bulb White, Mi Automatic Soap Dispenser, MI Shoes  शामिल है .इन सारे प्रोडक्ट में MI Band 5 जिसका लोग काफी बेसब्री से इंतेज़ार कर रहे थे साथ ही साथ Mi watch Revolve जो Xiaomi की इंडिया में आने वाली पहली स्मार्टवॉच होंगी .

 

 Xiaomi हमेशा अपने Product की कीमत बाकी ब्रांड के मुकाबले थोड़ी कम ही रखती है . कम कीमत में अच्छे से अच्छा प्रोडक्ट बाजार मे उतारना ये Xiaomi को बाकी ब्रांड से खास बनाती है . इस आर्टिकल में हम Xiaomi ने लॉंच किये हुए प्रोडक्टकी खास (Xiaomi new product highlight September 2020 ) बातें खुबिया और कीमत के बारे में जानेंगे.

 

Mi Watch Revolve 

 

 तो बात करते है Xiaomi Mi watch revolve की यह स्मार्टवॉच Xiaomi की तरफ से आने वाली इंडिया की पहली स्मार्टवॉच बन जाती है . इस स्मार्टवॉच में हमे एक गोल डायल देखने मिलता है जिसमे 1.39-inch की AMOLED स्क्रीन लगी हई है।

 

 डिस्प्ले देखने मे काफी वाइब्रेंट लगता है जिसका रेसोलुशन 454×454 pixel है. जो की देखने मे काफी आकर्षक लगती है। इस स्मार्टवॉच की फ्रेम स्टेनलेस स्टील से बनी हुई है जोकि इसे मज़बूत बनाती है , इस स्मार्टवॉच में कनेक्टिविटी के लिए Bluetooth 5.0 और 5ATM की water resistance rating दी गई है

 

Mi Watch Revolve in hindi

 

Xiaomi ने इस स्मार्टवॉच में वो सारे फीचर और सेंसर दिए है जो कि एक स्मार्टवॉच में चाहिए मगर बात करे OS की इस स्मार्टवॉच में हमे Androidका Wear OS देखने नही मिलेंगा  जो कि काफी निराशाजनक बात होजाती है। 

 

फ़ीचर्स और सेंसर की बात करे तो इस स्मार्टवॉच मे हमे heart rate monitor ,Sleep tracker, PPG Heart Rate sensor, three axis acceleration sensor, Gyroscope, Geomagnetic sensor, Baraceptor, Ambit light Sensor और Always on Display का सपोर्ट  भी मिल जाता है. इसी के साथ इस स्मार्टवॉच में Firstbeat Motion Algorithm मिलता है जो कि sport जैसी एक्टिविटी को सही तरह से मोनिटर करेंगा  .

 

स्मार्टवॉच में यूजर फ्रैंडली Haptic Feedback , 100 से ज्यादा Watch faces , देखने मिल जाते है और अगर इसके एडिशनल फीचर्स की बात करे तो Stress management ,heart rate variability monitoring, HR Monitoring ,VO2 ,ओर Body Energy monitoring जैसी काफी शानदार फीचर दिखने मिल जाते है . यह स्मार्टवाच  420mAH बैटरी के साथ आती है जो कि Xiaomi के हिसाब से 14 दिनों का बैटरी बैकअप देंगी। 

 

Xiaomi Mi Watch Revolve की कीमत ₹10,999 रखी गई है मगर हम इस स्मार्टवॉच को  दीवाली तक इसे लेते है तो यह स्मार्टवॉच हम ₹9,999 मे खरीद सकते है. इस स्मार्टवॉच को 6 अक्टूबर से Mi Store ओर Amezon.com से खरीद सकते है.


Mi Band 5

Xiomi Mi Band 5 2020 in Hindi

 

 

पिछले कुछ सालों से भारत में लोग Fitness Band लेना काफी पसंद कर रहे है. Xiaomi हर साल अपन MI Series का फिटनेस बैंड  भारतीय बाजार में उतार ती है जो कि भारत का सबसे ज्यादा खरीदा जाने वाला और सबसे लोकप्रिय फिटनेस बैंड है।

 

 पिछले साल Xiaomi ने Mi band 4 को लॉंच किया था जोकि की खाफी ज्यादा खरीदा गया था. बात करे फिलहाल लांच हुए इसके ही  upgradable version Xiaomi Mi band 5  की तो इसमें हमे 1.1 inch का AMLED touch colour display देखने मिल जाता है जो कि Mi band 4 से थोड़ा बड़ा है। 

 

साथी ही साथ मैग्नेटिक चार्जिंग, 14 दिनों की बैटरी लाइफ जो कि Mi band 4 की इतनी ही है. साथी ही साथ 11 तरह के Sport Mode ,Personal Activity intelligent  ,24 घंटे की Sleep Tracking ,Heart Rate monitoring sensor , 50M water resistance rating, इस Mi Band 5 हमे women’s health और Menstrual cycle की जानकारी भी दे सकता है। Xiaomi ने Mi band 5 की कीमत ₹2,499 रखी है जोकि 1 अक्टूबर से Mi.com और Amezon.com पर मिलेंगा। 

 

Mi Smart Speaker 

 

 Xiaomi ने Mi watch Revolve ,Mi band 5 के साथ अपना नया Mi Smart speaker भी भारतीय बाजार में उतारा है जो कि Xiaomi की तरफ से आने वाला पहला स्मार्ट स्पीकर है।

 

 Mi Smart speaker में हमे Front-Firing 12W Speakers 63.5 mm massive driver और DTS Sound के साथ देखने मिल जाता है. इस स्मार्ट स्पीकर मे हमे Google Assistance का सपोर्ट मिल जाता है. साथ ही साथ इसमें हमे दो Far-field microphones दिए हुए है  .

 

MI Smart speaker मे Amazon Alexa की तरह वौइस् कंमण्ड पे Light लगती है जो की स्पीकर का  ऊपर का हिस्सा  LED Strip से लिपटा हुआ है जिसके ऊपर ही स्पीकर का कन्ट्रोल पैनल मौजूद है.

 

Mi Smart Speaker

 स्पीकर की बॉडी मेटल से बानी हुई है जो कि इसे काफी प्रीमियम बनाती  है. Mi smart speaker में काफी प्रीमियम फीचर देखने मिलते है जोकि की आने वाले समय मे Google Home mini  और Amazon  Echo Dot को काफी भारी टक्कर दे सकता है.

 

Xiaomi ने Mi Smart speaker की कीमत ₹3,999 रखी गई है मगर फिलहाल यह प्रोडक्ट हमे 3,499 में मिलेंगा . Mi Smart speaker को हम 1 अक्टूबर से Flipkart.com ,Mi Store से खरीद सकते है। 

Leave a Comment