ZTE AXON 20 5G World’s first under display camera smartphone

Rate this post

ZTE AXON 20 5G -W orld first under display camera smartphone

 

पिछले साल oppo ने अपना under DisplayCamera  स्मार्टफोन का prototype showcase किया था उसके कुछ ही देर बाद हमे  xiaomi की तरफ से भी under display camera smartphone का prototype दिखाया गया था.मगर अभीतक हमे इन दोनों स्मार्टफोन ब्रांड की तरफ से इस तरह का कोई स्मार्टफोन वास्तविक रूप से अभीतक बाजार मे देखने नही मिला।

 

मगर पिछले कुछ दिनों पहले चीनी टेलीकॉम कंपनी ZTC ने अपना पहला Under display Camera  स्मार्टफोन बाजार मे उतारा है. ZTE Axon 20 5G यह स्मार्टफोन तकनीकी रूप से  दुनिया का पहला under display Camera Smartphone बन जाता है.

 

खास बात ये की ZTE ने  अभीतक इस तकनीक कही पर बताया नही था. नही अभीतक हमने इस बारे कही सुना था. ZTE Axon 20 5G यह पहला स्मार्टफोन होंगा जो हमे वस्तविक रूप से बाजार मे देखने मिलेंगा जिसके Screen के अंदर फ्रंट कैमरा होंगा. और हमे बीना कोई Notch, बीना कोई Hole पंच के पूरी तरह से स्क्रीन देखने मिलेंगी.

 

 
ZTE AXON 20 5G ( world first under display camera smartphone ) in hindi
ZTE Axon 20 5G

ZTE ने इस स्मार्टफोन के तकनीक का उत्पादन बैड पैमाने पे किया है. इसका मतलब हमे यह technology ZTE के स्मार्टफोन के साथ ZTE की मदत से बाकी समार्टफोन में भी देखने मिल सकती है।

 

 इस तकनीक के बारे में बताते हुए कंपनी ने कहा है कि इस स्मार्टफ़ोन के Display पर विशेष रूप से जहा  कैमेरा स्तिथ है वह जगह बाकी display की जगह से highly transparent की गई है . जिसके उपर एक high reflective coating लगाई हुइ है. जिस्से हमे जब Screen के उपर जब light  रहेंगी तब कैमरा पूरी तरह से transparent दिखाई देंगा मगर जब Screen ऑफ होंगी तब कैमेरा की जगह एक छोटासा cut out देखने मिलेंगा

 

अब फिलहाल के लिए हम इस तकनीक के पहले Generation से उतनी उमीद कर नही सकते अब जैसे जैसे under display camera की तकनीक में सुधार होंगा वैसे वैसे हमे जादा transparency और अच्छी किसम की तस्वीरे देखने मिलेंगी। 

 

 

ZTE Axon 20 5G Specifications and price:-

 
ZTE Axon 20 5G में हमे Qualcomme  Snapdragon 765G का Processor देखने मिल जाता है जो कि 5G नेटवर्क को सपोर्ट करने की क्षमता रखता है. साथ ही साथ Display की बात करे तो 6.92-inch का Full HD+ OLED Display देखने मिलजाता है जो कि 1080×2460 pixel resolution और 90Hz Refresh Rate के साथ आता है  जिसमे display के अंदर एक under display fingerprint sensor देखने मिल जाता है .
 
यह स्मार्टफोन तीन तरह के स्टोरेज में मिलेंगा जिसका सबसे बडा वेरिएंट 8GB RAM और 256GB की स्टोरेज में मिलने वाला है जिसे हम Micro SD के मदत से 2TB तक बडा भी सकते है. इसके कैमेरा की बात करे तो पीछे की तरफ हमे चार किसम के कैमरा मोड्यूल देखने मिल जाते है जिसमे 64MP primary sensor+8MP sensor+2MP tertiary sensor+2MP Sensor औरFront camera की बात करे तो 32MP का under display selfie camera देखने मिल जाता है.इस स्मार्टफोन में 4220mAH की बैटरी दीगई है जो कि 30W की fast Charging को सपोर्ट करता है. 
 
इसी के साथ WIFI, Bluetooth 5.0 ,NFC, Type C port ,इसी के साथ 4G और 5G नेटवर्क कनेक्टिविटी देखने मिलती है . ZTE Axon 20 5G , Black, Blue, purple कलर में देखने मिल जाते है.इस समार्टफोन मे Android 10 out of the box देखने मिलने वाला है.  चीन में ZTE AXON 20 5G के बेस वेरिएंट (6 GB RAB + 128 GB) की शुरवाती कीमत  CNY 2,198 ( ₹23,500) ,(8GB RAM+128GB) CNY 2,498(₹26,7000), और (8GB RAM +256GB)  CNY 2,798 (₹30,000) राखी गई है 

Leave a Comment