Google Pixel 4A सफल या असफल | जाने फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और कीमत

Google Pixel 4A 


गूगल हर साल अपना फ्लैगशिप रेंज स्मार्टफोन लॉन्च करती है.जिसमे हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर दोनी भी गूगल ही बनती है जिसे पिक्सल सिरीज कहा जाता है .गूगल इस साल अपना गूगल4 ओर गूगले 4 XL को लॉंच किया था लेकिन उसमें राडार तकनीक होने के कारण उसे भारत में लॉंच नहीं किया गया । लेकिन उसका लाइट वेरिएंट गूगल पिक्सल 4a हमे भारत मे देखने मिलेगा.


Google Pixel 4a 4g 2020

काफी वक्त के बाद और काफी सारे लीक्स के बाद  गूगल ने अपना गूगल पिक्सल 4a (pixle4a) स्मार्टफोन को लॉन्च किया है. इसका मतलब ये नही की ये स्मार्टफोन सभी  देशो में लॉन्च हुआ है. नही इसे फिलहाल USA में ही लॉन्च किया है । लेकिन भारत मे हमे पिक्सल4a अक्टूबर के आसपास देखने मिलेंगा फ्लिपकार्ट पर इसका पेज अभी से  शो हो रहा है . गूगल4a को सिर्फ कले रंग में लॉन्च किया गया है. और हिमे सिर्फ इसका 128 GB वाला वैरिएंट ही देखने मिलेगा. USA में इसकी कीमत 349$ करीबन ₹२६००० तक की राखी गई है. लेकिन मेरे हिसाब से भारत मे आपको ये स्मार्टफोन ज्यादा क़ीमत पर ही देखेंने  मिलेगा 😊  .

Google Pixel 4a 4g 2020 Hindi


इसके अंदर हमें स्नैपड्रैगन 730G प्रॉसेसर देखने मिलता है .जो काफी पुराना चिप सेट हौ जो पिचले साल अप्रैल२०१९ में लांच हुआ था. जो हमे ऑक्टोबर के महिने में मिलने वाले समार्टफोन में मिला रहा है ओर 25के-26के प्रिए रेंज में हिमे इसे काफी जानदार और फास्ट स्मार्टफोन देखने मिलते है जैसे कि one plus Nord, Real me x3 ,Redmi k20 pro स्मार्टफोन देखने मिल जाते है . इस क़ीमत के हिसाब से ये उतना फास्ट नही है.
ओर इसके हिसाब से अगर स्मार्टफोन के बनावट की  बात कीजिये तो हमे ये स्मार्टफोन पूरी तरीके से प्लास्टिक का बनाया हुआ मिलता हौ. आज कल १५-२० हजार की कीमत में भी हमे एक ग्लास या मेटल बॉडी देखने मिल जाती है . मुझसे नही लागता  क़ीमत के हिसाब से पिक्सल4a उतना मजबुत स्मार्टफोन होंगा भी या नही. पिछले साल पिक्सल 3a में हमे एक बड़ा नौच दिखने मिला था। लेकिन इस बार हमें पिक्सल4a में बाजू में एक पंच होल कैमरा देखने मिलता है अब गूगल ना धिरे धीरे बाकी स्मार्टफोन जैसा आगे  बढ़ रही है .



Google Pixel 4a Camera

इस फोन की सबसे जरूरी चीज याने इसका कैमरा हमे इस स्मार्टफोन में एक ही 12.2MP का कैमरा मोड्यूल देखने मिलता हौ जो 1.7 अपरचर और वाइड एंगल में तस्वीरे खीच सकता है . इस कैमरा की अच्छी बात ये है कि एक कैमरा का उपयोग करके हम काफी अच्छी तस्वीर लेते है HDR +  तक कि  .गूगल के सॉफ्टवेयर की वजह से तस्वीर इतनी अच्छी तरीके से प्रोसेस होती है की महंगे स्मार्टफोन भी ऐसी तस्वीर नही ले सकते. लेकिन भारतीय लोगो आजकल ज्यादा कैमरा ओर ज्यादा बाडा इमेज सेंसर लेना पसंद करते है .
डिस्प्ले की बात की जाए तो हमे इसमे 5.81 इंच का एक OLD  डिस्प्ले देखने मिलता है  इसके ऊपर हमे गोरीला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन दिखने मिल जाति है. स्क्रीन रेसोलुशन की बात की जाए १०८०×२३४० पिक्सल देखने मिलता है .


Specification:-

  •       बॉडी:-प्लास्टिक बॉडी फ्रंट गोरिला ग्लास 3 
  •       वज़न-१४३ ग्राम
  •       सिम- नैनो सिम और ई-सिम
  •       बैटरी:- ली-ओ ३०१४m AH बैटरी १८ वॉट फास्ट चारगिंग सुपोर्ट
  •       प्लेटफार्म:- एंड्रॉइड 10
  •       चिपसेट:- स्नैपड्रैगन ७३०जी
  •       स्टोरेज :- १२८जीबी ,६जीबी रैम UFS 2.0
  •       कैमरा. :-  १२.२MP रियर कैमरा,एफ/१.७  

               ८MP फ्रंट फेसिंग कैमरा एफ/२.०

  •       नेटवर्क:- २जी,३जी,४जी

Leave a Comment